दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

वोट करने के लिए भटकते रहे बुजुर्ग दंपति, लिस्ट में नहीं है नाम

मटियाला विधानसभा से एक बुजुर्ग दंपति वोट नहीं दे पाए. दरअसल उनके पास पहचान पत्र तो है लेकिन उनका नाम वोटिंग लिस्ट में नहीं है. इस पर नाराजगी जताते हुए उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग भले ही बड़े-बड़े दावे करता हो लेकिन हमारी इस परेशानी का समाधान करने के लिए हमें कोई मदद नहीं मिली.

By

Published : Feb 8, 2020, 2:14 PM IST

elderly couple cannot cast vote from matiala as their name was not in voter list
मटियाला विधानसभा से एक बुर्जुग दंपति नहीं कर पाए वोट

नई दिल्ली: दिल्ली में विधानसभा चुनाव की वोटिंग की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है और एक के बाद एक मतदाता अपने मत का इस्तेमाल कर रहे हैं. लेकिन कई ऐसे मतदाता है जिनका पहचान पत्र तो है लेकिन वोटिंग लिस्ट में ही नाम नहीं है. ऐसे ही एक बुजुर्ग दंपति से ईटीवी भारत ने बातचीत की.

मटियाला विधानसभा से एक बुर्जुग दंपति नहीं कर पाए वोट

कई सालों से दे रहे हैं वोट
आपको बता दें कि मटियाला विधानसभा क्षेत्र राजकीय सर्वोदय कन्या विद्यालय में बनाए गए पोलिंग स्टेशन पर एक बुजुर्ग दंपति पहुंचे. जहां पर उन्होंने वोट न होने पर नाराजगी जताई. उनका कहना है कि हम कई सालों से वोट कर रहे हैं, लेकिन इस बार पत्नी का वोटिंग लिस्ट में नाम ही नहीं आया है. इस बाबत बुजुर्ग दंपति का कहना है कि चुनाव आयोग भले ही बड़े-बड़े दावे करता हो लेकिन हमारी इस परेशानी का समाधान करने के लिए हमे कोई मदद नहीं मिली.

फिलहाल मटियाला विधानसभा क्षेत्र में कई ऐसे मतदाता है जिनका वोटर लिस्ट में नाम नहीं है, इसकी वजह से परेशान है. ऐसे में बड़ा सवाल खड़ा होता है कि चुनाव आयोग ने जहां वोटिंग लिस्ट में नाम होने से लेकर बुजुर्गों को सहायता देने की बात की थी, तो वहीं दूसरी ओर मटियाला विधानसभा के एक बुजुर्ग दंपति को परेशानी का सामना करना पड़ा और वे अपने मत का इस्तेमाल नहीं कर सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details