दिल्ली

delhi

दिल्ली पुलिस ने चोरों के शातिर गिरोह को पकड़ा, 20 लाख का चोरी का कपड़ा बरामद

By

Published : Dec 10, 2022, 3:22 PM IST

दिल्ली पुलिस ने बिहार के पूर्वी चंपारण के एक चोर गिरोह को अरेस्ट किया. उसके पास से करीब 20 लाख रुपए का चोरी का कपड़ा बरामद किया है. ये शातिर दिल्ली NCR के वेयरहाउस की रेकी करते थे, फिर चोरी कर फरार हो जाते थे.

दिल्ली NCR के वेयरहाउस की रेकी करते थे, फिर चोरी.
दिल्ली NCR के वेयरहाउस की रेकी करते थे, फिर चोरी.

नई दिल्लीः दिल्ली के रिमोट एरिया में स्थित बड़ी गोदामों में चोरी करने वाले एक गिरोह के चार सदस्यों को दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार किया. सभी आरोपी बिहार के पूर्वी चंपारण जिले के रहने वाले हैं और वहीं से अपने गिरोह को संचालित करते थे.

आरोपियों के पास से पुलिस ने 550 कपड़े के थान, और दो हजार से ज्यादा प्लास्टिक (4500 किलोग्राम) पैकेट बरामद किए हैं, जो उन्होंने दिल्ली के खेड़ा गांव के एक वेयरहाउस से चोरी किए थे. आरोपियों की पहचान विकास राम उर्फ रंजन, अनवारूल हक, राकेश कुमार साह और गुल आलम के रूप में की गई है. इनके खिलाफ पहले से 10 से अधिक मुकदमे दर्ज हैं.

क्राइम ब्रांच के स्पेशल सीपी रविंद्र सिंह यादव ने बताया कि लगातार हो रही चोरियों के मामले में क्राइम ब्रांच जांच कर रही थी. एक ही घटनाक्रम के जरिए अलग-अलग वेयरहाउस में चोरी की वारदात हो चुकी थी. पुलिस टीम ने अलग-अलग स्थानों से सीसीटीवी फुटेज जुटाए और उनकी जांच शुरू की. इसरार पुलिस को विकास राम उर्फ रंजन के बारे में जानकारी मिली, जो बिहार के पूर्वी चंपारण इलाके में ले रहा था. घटना के समय वह कई बार सीसीटीवी फुटेज में दिखाई दिया.

दिल्ली NCR के वेयरहाउस की रेकी करते थे, फिर चोरी.

यह भी पढ़ेंः मुथूट फाइनेंस कंपनी के स्ट्रांग रूम से लाखों का सोना चोरी

जानकारी के अनुसार, आरोपी रंजन दिल्ली के सनोद गांव में छुपकर रह रहा था. पुलिस की एक टीम ने तुरंत गांव में बैठकर आरोपियों पर दबिश दी और सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया. उनकी निशानदेही पर बड़ी मात्रा में चोरी का सामान पुलिस ने बरामद कर लिया है.

सामान में एक फैक्ट्री से प्लास्टिक पीवीसी पाउडर के दो हजार से ज्यादा बैग मिले, जिसमें कुल 45 सौ किलोग्राम मात्रा है. वहीं, खेड़ा गांव से चोरी किए गए 550 कपड़ों के थान भी बरामद किया गया. इसकी कीमत 20 लाख रुपए से भी अधिक की है. पुलिस ने आरोपियों से लोहा काटने के 4 उपकरण और घटना में इस्तेमाल की गई बाइक बरामद की है. पुलिस मालवाहक वाहन की तलाश कर रही है जिसके जरिए वेयरहाउस से सामान निकाला गया था.

पंजाबी बाग से शातिर अरेस्ट.

पंजाबी बाग से शातिर अरेस्टःवहीं, वेस्ट दिल्ली के पंजाबी बाग थाने के तहत आनेवाले मादीपुर चौकी पुलिस ने एक शातिर चोर को गिरफ्तार किया है, जो खासतौर पर घरों में चोरी की वारदात को अंजाम देता था. पुलिस ने उसके कब्जे से पानी का मीटर, 5 सरिया और नल बरामद किया है.

इस चोर पर पहले से दर्जन भर से अधिक चोरी के मामले दर्ज हैं. वेस्ट जिले के डीसीपी गघनश्याम बंसल से मिली जानकारी के अनुसार, मादीपुर चौकी में तैनात हेड कांस्टेबल प्रदीप और कांस्टेबल अशोक मादीपुर इलाके में पेट्रोलिंग कर रहे थे. तभी उनकी नजर एक युवक पर पड़ी, जो हॉस्पिटल के बाहर संदिग्ध परिस्थिति में भागता जा रहा था और कुछ लोग उसके पीछे उसे पकड़ने के लिए भाग रहे थे. इस हालात को देखते ही दोनों पुलिसवालों ने उसका पीछा किया और कुछ दूर जाने के बाद उसे पकड़ लिया. जब उससे उसकी पहचान के बारे में पूछा गया तो उसने अपना नाम रघुवीर नगर रहने वाले अमित बताया. जब उसकी तलाशी ली गई तो उसके पास से पानी के दो नल, एक पानी का मोटर और एक पानी का मीटर मिला. साथ ही उसके थैले से 5 सरिया भी बरामद किया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details