दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

दिल्ली में चोरी और मोबाइल छीनने वाले दंपति चढ़ें पुलिस के हत्थे, ऐसे देते थे वारदात को अंजाम

पश्चिमी दिल्ली के विकासपुरी पुलिस इलाके में एक महिला का मोबाइल फोन छीनने के आरोप में एक शख्स को उसकी पत्नी के साथ गिरफ्तार किया गया है. इसके अलावा पुलिस ने एक रिसीवर को भी गिरफ्तार किया है.

By

Published : Feb 11, 2023, 2:28 PM IST

delhi news
चोरी और मोबाइल छिनतई

नई दिल्ली :दिल्ली के वेस्ट जिला के विकासपुरी पुलिस ने मोबाइल स्नैचिंग के मामले में पति और पत्नी की जोड़ी सहित एक रिसीवर को गिरफ्तार किया है. इनके कब्जे से चोरी की एक स्कूटी और बटनदार चाकू बरामद किया गया है. वेस्ट जिला पुलिस के डीसीपी घनश्याम बंसल से मिली जानकारी के अनुसार, विकासपुरी पुलिस को एक कॉल मिली थी कि दो लोगों ने एक लड़की का मोबाइल फोन छीन लिया है. इसके बाद दोनों सफेद रंग की स्कूटी से फरार हो गए हैं.

शिकायतकर्ता ने यह बताया कि स्कूटी पर एक लड़का और एक लड़की बैठी हुई थी. शिकायत के बाद केस दर्ज कर लिया गया है. इसके बाद विकासपुरी थाने के एसएचओ राजवीर सिंह की निगरानी में एएसआई दिनेश कुमार, हेड कांस्टेबल नाहर सिंह, हेड कांस्टेबल महिपाल, कांस्टेबल सतपाल और कांस्टेबल परमवीर की टीम बनाई गई. पुलिस ने वारदात वाली जगह के आसपास लगे सीसीटीवी फुटेज को खंगाला, जिससे पता चला कि स्नैचर पति-पत्नी की जोड़ी उत्तम नगर के शिव विहार इलाके में रह रही है.

पुलिस ने और जानकारी पुख्ता करने के लिए लोकल इनफॉर्मर को लगाया. जानकारी पक्की होने पर दोनों को घर से ही गिरफ्तार कर लिया गया. दोनों की पहचान करण और उसकी पत्नी गौरी के रूप में हुई है. पूछताछ में यह बात सामने आई कि जिस स्कूटी से दोनों ने वारदात को अंजाम दिया था वह स्कूटी राजौरी गार्डन इलाके से चुराई गई थी. इस मामले में इसी साल केस दर्ज किया गया था. इसके अलावा इन्होंने विकासपुरी इलाके से तीन मोबाइल फोन भी छीने थे.

सख्ती से पूछताछ करने पर दोनों ने यह बात कबूल की वह स्नैचिंग की वारदात को अंजाम देते हैं. पति-पत्नी पहले भी स्नैचिंग के 9 और पांच अलग-अलग मामले में गिरफ्तार हो चुके थे. उन्होंने बताया कि सद्दाम नाम के एक रिसीवर को मोबाइल फोन बेचते थे, जो रघुवीर नगर इलाके में रहता है. इनकी निशानदेही पर सद्दाम को भी गिरफ्तार कर लिया गया. सद्दाम पर पहले से चोरी का सामान खरीदने के 15 मामले दर्ज हैं. फिलहाल पुलिस आगे की कार्रवाई कर रही है.

ये भी पढ़ें :Delhi liquor scam: दिल्ली शराब घोटाला मामले में ईडी ने वाईएसआरसीपी के सांसद के बेटे को किया गिरफ्तार

ABOUT THE AUTHOR

...view details