दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

वेस्ट दिल्ली: हरि नगर में सामने आया कोरोना केस, एक और इलाका सील

वेस्ट दिल्ली में भी कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी हो रही है. यही वजह है कि कंटेनमेंट जोन भी बढ़ते जा रहे हैं. हरि नगर का एक और इलाका कंटेनमेंट जोन घोषित हो गया है. हरि नगर इलाके के एक ब्लॉक में 3 से ज्यादा कोरोना मरीज मिलने के बाद जिला प्रशासन ने इलाके को सील कर दिया है.

By

Published : Sep 29, 2020, 1:09 PM IST

containment zone in west Delhi
वेस्ट दिल्ली कंटेनमेंट जोन

नई दिल्ली:राजधानी में कोरोना के बढ़ते केस के कारण अब तक 1500 कंटेनमेंट जोन बन चुके हैं. वेस्ट दिल्ली में पिछले कई दिनों में कई नए कंटेनमेंट जोन बनाए गए हैं. अब हरि नगर में एक और ब्लॉक को कंटेनमेंट जोन बनाया गया है.

हरि नगर में एक और इलाका सील


कोरोना संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है. इस वजह से अलग-अलग इलाकों में कंटेनमेंट जोन की संख्या भी लगातार तेजी से बढ़ रही है. वेस्ट दिल्ली में भी कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी हो रही है. यही वजह है कि कंटेनमेंट जोन भी बढ़ते जा रहे हैं. हरि नगर का एक और इलाका कंटेनमेंट जोन घोषित हो गया है.

हरि नगर इलाके के एक ब्लॉक में 3 से ज्यादा कोरोना मरीज मिलने के बाद जिला प्रशासन ने इलाके को सील कर दिया है. प्रशासन के आदेश के बाद सिविल डिफेंस कर्मियों ने इस इलाके को कंटेनमेंट जोन बना दिया है. अब अगल 24 दिनों तक यहां के लोग बाहर नहीं निकल पाएंगे, ना ही बाहर से कोई इस जोन में आ पाएगा.

प्रशासन ने सख्त निर्देश दिए हैं कि अगर कोई इस नियम का उल्लंघन करता पाया गया, तो उस व्यक्ति पर सख्त कानूनी कार्रवाई होगी. हालांकि निगरानी के लिए सिविल डिफेंस कर्मियों की टीम को हरि नगर के इस ब्लॉक के बाहर तैनाती की गई है. सिविल डिफेंस कर्मी कंटेनमेंट जोन में निगरानी रखेंगे, साथ ही यहां रह रहे लोगों को जरूरत का सामान मुहैया कराने में मदद करेंगे.


सावधानी जरूरी


जिस तरह से राजधानी में कंटेनमेंट जोन की संख्या 1500 के पार हो गई है. ऐसे में सावधानी ही एकमात्र बचाव है. जिसके तहत लोगों को सोशल डिस्टेंस मेंटेन करने के साथ-साथ घर से बाहर निकलने पर मास्क का इस्तेमाल जरूरी है, तभी इस खतरनाक वायरस से बचा जा सकता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details