दिल्ली

delhi

अंतरराष्ट्रीय डॉटर्स डे: 'साइकिल कौर राइड' में बेटियों ने दिखाया अपना हौसला

By

Published : Sep 27, 2020, 11:15 AM IST

अंतरराष्ट्रीय डॉटर्स डे के मौके पर जागो पार्टी की यूथ कौर ब्रिगेड की तरफ से 'साइकिल कौर राइड' का आयोजन किया गया. इस मौके पर पार्टी के मीडिया प्रमुख परमिंदर पाल सिंह पहुंचे. उन्होंने इस राइड में शामिल होने वालों को हौसला बढ़ाया. इस राइड में दिल्ली के अलग-अलग हिस्सों से खासतौर पर लड़कियों ने हिस्सा लिया.

Daughters Day
साइकिल कौर राइड

नई दिल्ली:आज अंतरराष्ट्रीय डॉटर्स डे है यानि बेटियों का दिन. इस खास मौके पर जागो पार्टी की यूथ कौर ब्रिगेड की तरफ से साइकिल राइड निकाली गई. जिसमें खासतौर पर लड़कियों और महिलाओं ने हिस्सा लिया. इसका मकसद भ्रूण हत्या को रोकना साथ ही पौधे बचाने के संदेश देना था.

साइकिल कौर राइड का आयोजन
डॉटर्स डे पर बेटियों ने दिखाया हौंसला
अंतरराष्ट्रीय बेटी दिवस पर वेस्ट दिल्ली की सड़कों पर साइकिल की सवारी कर बेटियों ने अपनी दम दिखाया. इस खास दिन इस साइकिल राइड के माध्यम से एक महत्वपूर्ण संदेश दिया कि भ्रूण हत्या रोकी जाए. इस राइड की शुरुआत सुबह 6 बजे मोती नगर से हुई और राइड चलती हुई सुभाष नगर में खत्म हुई, इसमें शामिल बेटियों को पौधा उपहार में दिया गया.

इस खास साइकिल राइड का आयोजन जागो पार्टी की यूथ कौर ब्रिगेड की तरफ से किया गया. इस राइड में दिल्ली के अलग-अलग हिस्सों से खासतौर पर लड़कियों ने हिस्सा लिया. हालांकि इस राइड में कई महिलाएं भी शामिल हुई और उनका जोश और जज़्बा देखते ही बन रहा था.

'बेटियां सुरक्षित रहेंगी तभी देश सुरक्षित रहेगा'

इस राइड में जागो पार्टी के मीडिया प्रमुख परमिंदर पाल सिंह पहुंचे. उन्होंने इस राइड में शामिल होने वालों को हौसला बढ़ाया. उन्होंने कहा कि भ्रूण हत्या और पौधे लगाने और उसे बचाने का संदेश बहुत अच्छा है. जिसका निश्चित तौर पर असर पड़ेगा.

वहीं इस कौर राइड का आयोजन करने वाली जागो पार्टी की यूथ कौर ब्रिगेड की प्रमुख अवनीत कौर भाटिया ने कहा कि इस राइड के जरिए इन बेटियों ने दम दिखाया. उन्होंने कहा कि बेटियां सुरक्षित रहेंगी. तभी समाज और देश सुरक्षित रहेगा. बेटियों का सम्मान ही इस राइड का असली मकसद है.


राइड में शामिल हुईं अलग-अलग फील्ड की बेटियां

इस राइड में द्वारका, तिलक नगर, सुभाष नगर, शास्त्री पार्क, गुलाबी बाग, चन्द्र विहार सहित तमाम इलाकों से लड़कियां शामिल हुई. विभिन्न व्यवसाय से जुड़ी बेटियों ने साइकिल राइड में हिस्सा लिया. जैसे एयर होस्टेस, बैंक में कार्यरत, शिक्षक, सीए, सबने पूरे जोश से इस साइकिल राइड में हिस्सा लिया. उन्होंने माना कि इस खास दिन पर ये पहल वाकई शानदार है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details