दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

बच्चे को मारकर मांगी थी 25 लाख की फिरौती, पुलिस ने सुलझाया मामला

दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच की टीम ने एक अनसुलझे 8 साल के मासूम के बच्चें की हत्या के मामले को सुलझा लिया है.परिजनो ने स्थानीय पुलिस और SHO पर गंभीर आरोप लगाए है.

By

Published : Aug 9, 2019, 1:04 PM IST

क्राइम ब्रांच, etv bharat

नई दिल्ली : राजधानी दिल्ली के अमन बिहार में क्राइम ब्रांच ने एक मर्डर की मिस्ट्री को सुलझा लिया है. इस मर्डर को कुछ दिन पहले खुद दिल्ली पुलिस ने हत्या मानने से इनकार कर दिया था.

क्राइम ब्रांच ने सुलझाया हत्या का मामला
पुलिस ने एक 8 साल के मासूम की हत्या को महज एक एक्सीडेंट डेथ बता कर इतने गंभीर मामले को ठंडे बस्ते में डाल दिया था. जबकि मासूम का परिवार लगातार पुलिस से बच्चे की हत्या का शक जता रहा था, क्योंकि बच्चे की मौत के बाद भी पीड़ित परिवार से फोन पर लगातार 25 लाख की फिरौती मांगी जा रही थी.

क्या था मामला
पिछले महीने की 23 तारीख को 8 साल का समर्थ नाम का बच्चा अचानक घर के बाहर से गायब हो गया था. जिसके बाद परिजनों ने काफी ढूढने के बाद पुलिस को मामले की सूचना दी. कार्यवाही नही होते देख कई स्थानीय लोग थाने गए.
तब जाकर पुलिस ने 25 तारीख को खोजबीन शुरू की. तभी गायब हुए बच्चे का शव घर के पास ही एक नाले से बुरी हालात में बरामद हुआ था.

जिसके बाद अगले दिन जब बच्चे के शव का पोस्टमार्टम कराया जा रहा था तब मृतक बच्चे के पिता के पास एक फोन आया और फिरौती के तौर पर 25 लाख रुपए मांगे.

पुलिस ने दिखाई थी लापरवाही
बच्चे के पिता ने हर बार सारी कॉल रिकॉर्डिंग और फिरौती वाला फोन नम्बर SHO अमन विहार को दिया. लेकिन बावजूद इसके अमन विहार SHO ने इस बाबत न तो कोई अन्य मामला दर्ज किया और न ही कोई अन्य कार्यवाही की.

स्थानीय पुलिस की इतनी बड़ी लापरवाही और कार्रवाही न होते देख मासूम को इंसाफ दिलाने के लिए पीड़ित परिवार और आसपास के लोगों ने स्थानीय विधायक के साथ सड़क जमकर पुलिस के खिलाफ प्रोटेस्ट भी किया जहाँ उन्हें पुलिस से उचित कार्यवाही का महज आस्वासन ही मिला.

ABOUT THE AUTHOR

...view details