दिल्ली

delhi

पुलिसकर्मियों को रखा जा रहा कोरोना से सुरक्षित, ऐसे बरती जा रही एहतियात

By

Published : May 24, 2020, 10:06 AM IST

Updated : May 24, 2020, 8:51 PM IST

दिल्ली पुलिस के जवानों को लगातार कोरोना के संक्रमण से बचाने के लिए कई कदम उठाए जा रहे हैं. कुछ ऐसा ही दिल्ली के बिंदापुर थाने में नजर आया. यहां हैंड वॉश, सैनिटाइजर और टेंपरेचर गन का इस्तेमाल करने के बाद ही पुलिसकर्मियों को थाने के अंदर एंट्री मिल रही है.

corona prevention measures taken in bindapur police station
टेंपरेचर गन से बरती जा रही एहतियात

नई दिल्ली:कोरोना की चपेट में आ रहे दिल्ली पुलिस के जवानों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए एहतियात बरती जा रही है. इसी कड़ी में दिल्ली के बिंदापुर थाने के गेट पर हैंड वॉश, सैनिटाइजर और टेंपरेचर गन का इस्तेमाल किया जा रहा है.

अंदर आने से पहले टेंपरेचर चेक

आप देख सकते हैं पुलिस स्टेशन में जो भी व्यक्ति या पुलिसकर्मी बाहर से आ रहे है, वह पहले हैंड वॉश से अपने हाथ साफ कर और इसके बाद उनका टेंपरेचर चेक किया जाता है. गेट पर तैनात महिला पुलिस स्टाफ अंदर आने वाले पुलिस स्टाफ का टेंपरेचर चेक करती हुई नजर आ रही है.

कोरोना से पुलस को सुरक्षित रखने के लिए उठाए जा रहे कदम
कपड़ों पर छिड़काव

इसके बाद पुलिस स्टाफ के कपड़ों पर सैनिटाइजिंग मशीन से सैनिटाइजर का छिड़काव किया जाता है. ताकि अगर उनके कपड़ों पर भी वायरस लगा हो तो वह नष्ट हो सके. इसके बाद पुलिस स्टाफ को थाने के अंदर एंट्री दी जाती है.

सुरक्षा जांच के बाद एंट्री

इन तमाम सुरक्षा निर्देशों का पालन करने के बाद ही किसी भी पुलिस स्टाफ को अंदर जाने दिया जा रहा है. जिससे थाने के अंदर ड्यूटी कर रहे पुलिसकर्मी वायरस के संपर्क में ना आ सके.

Last Updated : May 24, 2020, 8:51 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details