दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद हरि नगर-सुभाष नगर कंटेनमेंट जोन घोषित

हरि नगर और सुभाष नगर में दर्जनभर से अधिक मरीज मिलने के बाद दोनों इलाके सील कर दिए गए हैं और इलाके को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया गया है.

By

Published : Jul 10, 2020, 9:48 AM IST

वेस्ट दिल्ली में बढ़ रहे कंटेनमेंट जोन
हरि नगर-सुभाष नगर कंटेनमेंट जोन

नई दिल्लीः हर गुजरते दिन कोरोना का दायरा ना सिर्फ बढ़ता जा रहा, बल्कि अब तो इसकी गति और भी तेज हो गई है. वेस्ट दिल्ली की बात करें, तो यहां भी हर दिन अलग-अलग इलाके में कोरोना पॉजिटिव मिल रहे हैं. इसी कारण कंटेनमेंट जोन भी बढ़ रहे हैं.

वेस्ट दिल्ली में बढ़ रहे कंटेनमेंट जोन

हरि नगर और सुभाष नगर में दर्जनभर से अधिक मरीज मिलने के बाद दोनों इलाके सील कर दिए गए हैं. इस दौरान पाबंदी को सख्ती से लागू कराने में वेस्ट दिल्ली डीएम ऑफिस की टीम अहम भूमिका निभा रही हैं. यहां सिविल डिफेंसकर्मी की ड्यूटी लगाई गई है.

सिविल डिफेंसकर्मी द्वारा अनाउंसमेंट भी की जा रही है. कहा जा रहा है कि अब इस जोन से अगले आदेश तक ना कोई बाहर जाएगा और ना ही बाहर से कोई अंदर आएगा. साथ ही पुलिसकर्मियों द्वारा यह भी कहा जा रहा है कि किसी जरूरत के सामान के लिए वे डिफेंसकर्मी से संपर्क कर सकते हैं.

28 दिनों तक रहेगी पाबंदी

अब अगले 28 दिनों तक ये दोनों इलाके सील रहेंगे और अगर कोई और पॉजिटिव मामले इस दौरान नहीं आए, तो सील खोल दिया जाएगा. यदि इस बीच कोई और पॉजिटिव मामले सामने आते हैं, तो फिर अगले 28 दिनों तक सील नहीं खुल सकता.

जिस भी इलाके में 3 या इससे अधिक कोरोना पॉजिटव मामले सामने आते हैं, उस इलाके को सील कर कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया जाता है. साथ कंटेनमेंट जोन के अंदर रहने वाले लोगों को जरूरी सामान भी मुहैया कराया जाता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details