दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

हरि नगर में सामने आए 7 कोरोना पॉजिटिव मरीज, इलाका सील

वेस्ट दिल्ली के हरिनगर इलाके में एक और नया कंटेनमेंट जोन बनाया गया है. हरिनगर इलाके में सीबी ब्लॉक में सात पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद इस इलाके को कंटेनमेंट जोन बना दिया गया. साथ ही इन मरीजों के सामने आने के बाद आसपास के इलाके के लोगों में डर का माहौल बन गया है.

By

Published : Sep 21, 2020, 12:48 PM IST

Containment Zone
कंटेनमेंट जोन

नई दिल्ली:राजधानी दिल्ली में कोरोना के मामले सामने आते जा रहे हैं. नए कोरोना मामलों के साथ कंटेनमेंट जोन की संख्या भी बढ़ती जा रही है. वेस्ट दिल्ली के हरिनगर इलाके में एक और नया कंटेनमेंट जोन बनाया गया है. हरिनगर इलाके के सीबी ब्लॉक में 7 कोरोना संक्रमित मरीज सामने आए हैं.

एक और नया कंटेनमेंट जोन बनाया गया

वेस्ट दिल्ली में कोरोना की संख्या लगता है कुछ अधिक तेजी से फैल रही है. यही कारण है कि वेस्ट दिल्ली के अलग-अलग इलाकों में कंटेनमेंट जोन की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है.

हरिनगर इलाके में सीबी ब्लॉक में सात पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद इस इलाके को कंटेनमेंट जोन बना दिया गया. साथ ही इन मरीजों के सामने आने के बाद आसपास के इलाके के लोगों में डर का माहौल बन गया है.

दरअसल पहले भी हरि नगर इलाके के कई अलग-अलग ब्लॉक में कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद उसे कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया. सात पॉजिटिव मरीजों के सामने आने के बाद जिला प्रशासन ने सिविल डिफेंस कर्मियों को फॉरेन निर्देश दिया कि इस इलाके को कंटेनमेंट जोन बनाया जाए अब ये जोन अगले 24 दिनों तक कंटेनमेंट बना रहेगा.

पहले से है और कंटेनमेंट जोन

सिविल डिफेंस कर्मी कंटेनमेंट जोन में लगातार लोगों को ये जानकारी दे रहे हैं कि इस जोन से अगले आदेश तक बिल्कुल बाहर ना निकले, क्योंकि कई इलाकों से कंटेनमेंट जोन से लोगों की चोरी छुपे बाहर निकलने की जानकारी भी आई है. यही कारण है कि उस इलाके में कोरोनावायरस के मरीजों की संख्या में तेजी देखी गई है.

इसलिए सिविल डिफेंस कर्मियों ने सख्त तौर पर लोगों को इस बात की जानकारी दी कि अगर कोई बाहर निकलता है, तो उस पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी. हालांकि उन्होंने ये भी बताया कि अगर किसी को किसी तरह की इमरजेंसी है, तो इसके लिए लोगों को सुविधाएं दी जा रही हैं लेकिन सावधानी बहुत जरूरी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details