दिल्ली

delhi

By

Published : Aug 12, 2020, 9:34 AM IST

ETV Bharat / state

बुध विहार: कंटेनमेंट जोन में मुस्तैदी से तैनात सिविल डिफेंस के जवान

दिल्ली में कंटेनमेंट जोन की संख्या में कमी नजर नहीं आई है. इसी के साथ बुध विहार इलाके में कुछ गलियां अभी भी कंटेनमेंट जोन में शामिल हैं. वहीं दिन-रात यहां सिविल डिफेंस के जवान पूरी मुस्तैदी से तैनात नजर आ रहे हैं.

civil defence personnel doing duty at containment zone in budh vihar in delhi
कंटेंमेंट जोन में मुस्तैदी से ड्यूटी कर रहे सिविल डिफेंस के जवान

नई दिल्ली:राजधानी दिल्ली केबुध विहार इलाके में कोरोना संक्रमितों की संख्या में इजाफा देखने को मिल रहा है. शायद इसी का नतीजा है कि बुध विहार की कुछ गलियां कंटेनमेंट जोन में शामिल हैं और इस कंटेंमेंट जोन में सिविल डिफेंस के जवान लोगों को व्यवस्थित करते हुए बखूबी अपना फर्ज निभा रहे हैं.

कंटेनमेंट जोन में मुस्तैदी से ड्यूटी कर रहे सिविल डिफेंस के जवान

जवान पूरी मुस्तैदी के साथ तैनात


राजधानी दिल्ली सहित समस्त भारतवर्ष में कोरोना का आतंक लगातार बढ़ता ही जा रहा है. दिल्ली में अगर आंकड़ों की बात की जाए कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या करीब 1.5 लाख तक पहुंच गई है. वहीं दिल्ली में कंटेनमेंट जोन की संख्या में भी इजाफा देखने को मिल रहा है.

कंटेंमेंट जोन की संख्या नहीं हो रही कम

कुछ ऐसा ही नजारा दिल्ली के बुध विहार में भी देखने को मिल रहा है, जहां कंटेनमेंट जोन की संख्या में कमी होती नहीं दिख रही है. और इस कंटेनमेंट जोन में दिल्ली के सिविल डिफेंस के जवान पूरी मुस्तैदी के साथ तैनात नजर आ रहे है. बुध विहार में इस कंटेनमेंट जोन में सिविल डिफेंस के जवान दिन रात अपनी ड्यूटी दे रहे हैं.



गौरतलब है कि यह सिविल डिफेंस के जवान लॉकडाउन के दौरान से लगातार अपनी ड्यूटी दे रहे हैं. लॉकडाउन के दौरान यह जवान राशन वितरण केंद्र पर लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग के साथ व्यवस्थित करने में अपनी भूमिका निभा रहे थे. लॉकडाउन समाप्त होने के बाद अब यही जवान कंटेनमेंट जोन में अपनी सेवाएं दे रहे हैं.

कई चुनौतियों का सामना कर रहे जवान

ड्यूटी दे रहे सिविल डिफेंस के जवानों का कहना है कि वह पूरी सावधानी और जिम्मेदारी के साथ अपनी सेवा दे रहे हैं. हालांकि ड्यूटी के दौरान इन जवानों को कई चुनौतियों का भी सामना करना पड़ता है, लेकिन बावजूद इसके इन सभी चुनौतियों का सामना करते हुए यह जवान अपनी ड्यूटी दे रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details