दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

कीर्ति नगर: व्यापारी ने किया सुसाइड, परिजनों ने पुलिस पर लगाया लापरवाही का आरोप

दिल्ली के कीर्ति नगर में गौरव खुराना नामी कारोबारी ने अपने ही घर में आत्महत्या कर ली थी. जिसके बाद पुलिस के द्वारा मामला दर्ज कर लिया गया था. लेकिन परिजनों ने पुलिस पर कार्रवाई नहीं करने का आरोप लगाया है.

By

Published : Aug 26, 2020, 7:34 PM IST

Businessman suicide in kirti Nagar family members accused police of negligence
व्यवसायी ने किया सुसाइड, परिजनों ने पुलिस पर लगाया लापरवाही का आरोप

नई दिल्ली: राजधानी के कीर्ति नगर इलाके में एक कारोबारी ने द्वारा आत्महत्या किए जाने के मामले में उनके परिवारवालों ने एफआईआर होने के बावजूद पुलिस पर कार्रवाई में लापरवाही का आरोप लगाया है. वहीं पुलिस एफएसएल रिपोर्ट आने के बाद कार्रवाई की बात कह रही है.

व्यवसायी ने किया सुसाइड, परिजनों ने पुलिस पर लगाया लापरवाही का आरोप

सुसाइड नोट में है पैसे देने का जिक्र

दरअसल, इसी महीने की 8 तारीख को कीर्ति नगर के एक कारोबारी गौरव खुराना ने घर में ही पंखे से लटककर सुसाइड कर लिया था और इसके बाद 14 अगस्त को उनके घर से एक सुसाइड नोट भी बरामद हुआ था. जिसमें उन्होंने कुछ लोगों के नाम लिखे थे जिन्हें गौरव ने पैसे दिए थे, लेकिन गौरव के बार-बार मांगने पर भी वह पैसे उन्हें वापस नहीं कर रहे थे. साथी ही एक व्यक्ति के बारे में गौरव ने लिखा है कि पैसे मांगने पर वह उसे धमकी देता था और इस बात से वह बेहद परेशान थे.

मिल रही थी धमकियां

परिजनों का कहना है कि इस नोट के साथ-साथ मृतक गौरव खुराना का मोबाइल भी पुलिस को दे दिया गया है. जिसमें उन लोगों से पैसे मांगने के साथ-साथ उन्हें कुछ लोग धमकी भी दे रहे थे. इस बात के सबूत भी हैं कि फिर भी पुलिस अब तक FIR में लिखे उन लोगों में से किसी व्यक्ति से कोई पूछताछ नही कर रही है. गौरव कैटरिंग के काम के साथ-साथ फाइनेंस का काम भी करते थे.

मानसिक तौर पर परेशान थे गौरव

गौरव की मौत के बाद उनके घर से ही गौरव की शर्ट की जेब से मिले इसे सुसाइड नोट और उनकी पत्नी के बयान के आधार पर जो एफआईआर लिखी गई उसमे गौरव द्वारा किसी को 36 लाख तो किसी को 42 लाख देने की बात है. लेकिन गौरव खुराना उनकी पत्नी और उनके साले राहुल द्वारा बार बार पैसे मांगने पर भी ये लोग पैसे वापस नही कर रहे थे. उलटा उन्हें धमकी दी जा रही थी. इस वजह से गौरव खुराना ने मानसिक तौर पर बहुत परेशान होने की बात लिखी है.

मामले को कोर्ट में ले जाना चाहते हैं परिजन

साथ ही इस नोट में काम बंद होने और ये पैसे वापस नही मिलने के कारण भी परेशानी की बात लिखी है. साथ ही एक व्यक्ति को गौरव खुराना को पैसे देने थे ये बात भी उस नोट में लिखी है. अब गौरव के परिजन पुलिस की कार्यशैली पर सवाल उठाते हुए मामले को कोर्ट में ले जाने की बात कर रहे हैं.

पुलिस को है रिपोर्ट का इंतजार

वहीं पुलिस ने मामले में आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला (306) दर्ज कर एफएसएल की रिपोर्ट आने की बात कह रही है. जिसके आधार पर आगे की जांच की जाएगी. जिससे साफ होगा कि ये नोट जो गौरव के घर से मिलो उसकी भी जांच पूरी होगी. लेकिन इस सुसाइड से हंसता खेलता परिवार बिखर गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details