दिल्ली

delhi

जानलेवा दर्द सहती रही महिला, लापरवाह डॉक्टर करते गए एक के बाद एक ऑपरेशन!

By

Published : Apr 3, 2019, 10:28 PM IST

एक्शन बालाजी मेडिकल इंस्टिट्यूट पर गंभीर लापरवाही के आरोप लगे हैं. एक परिवार ने आरोप लगाया है कि हॉस्पिटल में मौजूद डॉक्टर्स ने बुजुर्ग महिला के ऑपरेशन में घोर लापरवाही की है

जानलेवा दर्द सहती रही महिला, लापरवाह डॉक्टर करते गए एक के बाद एक ऑपरेशन !

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली के एक्शन बालाजी मेडिकल इंस्टिट्यूट पर गंभीर लापरवाही के आरोप लगे हैं. एक परिवार ने आरोप लगाया है कि हॉस्पिटल में मौजूद डॉक्टर्स ने बुजुर्ग महिला के ऑपरेशन में घोर लापरवाही की है. दो बार ऑपरेशन करने के बावजूद बुजुर्ग महिला की हालत सीरियस बनी हुई है. बालाजी एक्शन हॉस्पिटल में एक बुजुर्ग महिला को पथरी के ऑपरेशन के लिए लाया गया था.

जानलेवा दर्द सहती रही महिला, लापरवाह डॉक्टर करते गए एक के बाद एक ऑपरेशन !

दरअसल, ये पूरा मामला 23 मार्च का है जहां एक बुजुर्ग महिला के पेट में अचानक दर्द होने पर उन्हें तुरंत पश्चिम विहार स्थित एक्शन बालाजी मेडिकल इंस्टिट्यूट हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया.

अल्ट्रासाउंड के बाद पता चला की बुजुर्ग महिला के पेट में पथरी है. जिसके बाद महिला का ऑपरेशन किया गया. दो दिन बाद महिला को डिस्चार्ज कर दिया गया.

फिर से दो दिन के बाद महिला के पेट में दोबारा असहनीय दर्द शुरू हो गया और दोबारा महिला को बालाजी हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया, परिजनों का आरोप है कि हॉस्पिटल में बुजुर्ग महिला का इलाज नहीं किया गया.

जहां हॉस्पिटल के कई चक्कर काटने के बाद बुजुर्ग महिला के परिजनों ने 100 नंबर पर कॉल कर पुलिस को सूचना दी. जिसके बाद बुजुर्ग महिला का इलाज शुरू किया गया. जांच में पता चला कि ऑपरेशन के दौरान लगी गंदे खून की नली ब्लॉक हो गई है.

जिससे गंदा खून बाहर न जाकर पेट में ही रह गया है. और पेट में काफी इन्फेक्शन हो गया. फिलहाल डॉक्टरों ने बुजुर्ग महिला का इलाज शुरू कर दिया है. गंदे खून की नली भी बदल दी है.

परिवार का आरोप है कि अस्पताल प्रशासन ने साढ़े तीन लाख का बिल थमा दिया है. जबकि ऑपरेशन के लिए वो पहले ही 45,000 रुपये जमा करवा चुके थे.

हॉस्पिटल प्रशासन का कहना है कि कई बार ऑपरेशन के बाद ब्लड पास करने वाली नलिया ब्लॉक हो जाती हैं जिसमे हॉस्पिटल या ऑपरेशन करने वाले डॉक्टरो की इसमें कोई लापरवाही नहीं कही जा सकती.

फिलहाल पीड़ित परिवार बुजुर्ग महिला के लिए इंसाफ की मांग कर रहा है और लापरवाही बरतने वालों पर कार्रवाई की भी मांग की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details