दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

अजय चौटाला को 14 दिनों की फरलो मिली, आज या कल हो सकते हैं रिहा

फरलो उस कैदी को मिलता है जो अपनी सजा की अवधि का आधा से ज्यादा की सजा पूरी कर चुका हो. फरलो की अर्जी जेल के महानिदेशक के पास दिया जाता है. जेल के महानिदेशक इसे गृह विभाग के पास भेजते हैं. उसके बाद गृह विभाग उस पर 12 हफ्तो में फैसला करता है

By

Published : Oct 26, 2019, 4:48 PM IST

Updated : Oct 26, 2019, 8:08 PM IST

अजय चौटाला को 14 दिनों की फरलो मिली

नई दिल्ली: Jbt भर्ती घोटाले में दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद अजय चौटाला को 14 दिनों की फरलो पर जेल से बाहर आने की अनुमति मिल गई है. वो आज शाम या कल सुबह तिहाड़ जेल से बाहर आ सकते हैं.

फरलो उस कैदी को मिलता है जो अपनी सजा की अवधि का आधा से ज्यादा की सजा पूरी कर चुका हो. फरलो की अर्जी जेल के महानिदेशक के पास दिया जाता है. जेल के महानिदेशक इसे गृह विभाग के पास भेजते हैं. उसके बाद गृह विभाग उस पर 12 हफ्तो में फैसला करता है. एक बार में दो हफ्ते के लिए फरलो दिया जा सकता है. उसके बाद फरलो की अवधि दो हफ्ते के लिए और बढ़ाई जा सकती है.

अजय चौटाला को मिली फरलो को हरियाणा के चुनाव से जोड़कर देखा जा रहा है. हरियाणा में अजय चौटाला के पुत्र दुष्यंत्र चौटाला की पार्टी जेजेपी ने बीजेपी की सरकार बनवाने में न केवल मदद की है बल्कि बदले में उसे उप-मुख्यमंत्री की कुर्सी भी मिली है. अजय चौटाला को आज ही फरलो मिलने के पीछे हरियाणा में सत्ता की डील हो सकती है.

अजय चौटाला फिलहाल अपने पिता ओमप्रकाश चौटाला के साथ जूनियर बेसिक टीचर्स भर्ती घोटाला मामले में जेल में बंद हैं.

Last Updated : Oct 26, 2019, 8:08 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details