दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

डेंगू-मलेरिया के बढ़ते आंकड़ों पर राजनीति, एक-दूसरे पर आरोप लगा रहीं पार्टियां

दिल्ली में डेंगू, मलेरिया और चिकनगुनिया के बढ़ते आंकड़ों पर राजनीति गरमा गई है. बीजेपी, कांग्रेस और आम आदमी पार्टी का इन आंकड़ों पर आरोप-प्रत्यारोप का सिलसिला जारी है.

By

Published : Oct 16, 2020, 10:36 PM IST

sdmc malaria committee chairman rajkumar
SDMC के डेंगू और मलेरिया कमेटी के चैयरमेन

नई दिल्ली:राजधानी दिल्ली में बढ़ते डेंगू, मलेरिया और चिकनगुनिया के मामलों को लेकर अब राजनीतिक आरोप और प्रत्यारोप का दौर जारी हो गया है.हाल ही में एक रिपोर्ट हुई थी, जिसमे ये सामने आया कि दिल्ली में इन बीमारियों के मरीजों की संख्या बढ़ती जा रहा हैं. वहीं इसको लेकर साउथ दिल्ली नगर निगम(SDMC) के डेंगू और मलेरिया कमेटी के तीसरी बार चैयरमेन बनने वाले राजकुमार दावा कर रहे है कि डेंगू और मलेरिया के आंकड़ों में कमी आई है.

डेंगू और मलेरिया के बढ़ते मामलों पर गरमाई राजनीति


सीएम दिल्ली की जनता को कर रहे गुमराह

साउथ दिल्ली नगर निगम डेंगू मलेरिया कमेटी के चेयरमैन राजकुमार ने ईटीवी भारत को बताया कि दो साल के उनके कार्यकाल में इस बार डेंगू, मलेरिया और चिकनगुनिया के आंकड़े कम आए है. 15 साल से भाजपा पार्षद अपने इलाके में सतर्क है. मुख्यमंत्री केजरीवाल पर आरोप लगाते हुए उन्होने कहा कि केजरीवाल जनता से हर रविवार को 10 बजे 10 मिनट झूठी अपील कर रहे है.

दिल्ली के द्वारका से आम आदमी पार्टी के विधायक विनय मिश्रा ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि 13 साल से ज्यादा भाजपा की निगम में सरकार है, फिर भी दिल्ली में डेंगू और मलेरिया के मरीजों की संख्या बढ़ती रही थी. हॉस्पिटल में मरीजो की लाइन लगी रहती थी. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आगे आकर मोर्चा संभाला 10 हफ्ते 10 बजे 10 मिनट की अपील से आकड़ों में कमी आई है. निगम में भाजपा फैल हो रही है. डेंगू, मलेरिया और चिकनगुनिया के मरीजों के आकड़ो में कमी आने का पूरा श्रेय मुख्यमंत्री को जाता है.

कॉलोनी में नहीं होती फॉगिंग

दिल्ली कैंट से कांग्रेस पार्टी के नेता अनिल मित्र ने बताया कि दिल्ली की कॉलोनी में कोई दवाई का छिड़काव और फॉगिंग नहीं हो रही है. दोनों सरकारें दिल्ली में दावा कर रहे है कि डेंगू, मलेरिया और चिकगुनिया के मरीजों की आंकड़े कम हुए. वहीं द्वारका ईस्ट सागरपुर से यूथ आरडब्ल्यूए ने नेताओं के दावों की पोल खोल कर रख दी. उन्होने बताया कि उनकी कॉलोनी में कोई सफाई नहीं होती है और दवाई का छिड़काव भी नहीं होता. साथ ही बताया कोई फॉगिंग भी नहीं होती.

ABOUT THE AUTHOR

...view details