दिल्ली

delhi

Fire in Delhi: निलोठी गांव की फैक्ट्री में लगी भीषण आग, 70 से ज्यादा फायरकर्मी काबू पाने में जुटे

By

Published : Aug 21, 2023, 11:04 AM IST

बाहरी दिल्ली के निलोठी गांव की एक फैक्ट्री में सोमवार सुबह भीषण आग लग गई. घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर 10 दमकल के वाहन भेजे गए हैं, जो आग पर काबू पाने में जुट गए हैं.

Etv Bharat
Etv Bharat

फैक्ट्री में लगी भीषण आग

नई दिल्लीः राजधानी दिल्ली में गर्मी के बीच आग लगने की घटनाओं में कमी नहीं आ रही है. ऐसा ही एक बड़ा मामला बाहरी दिल्ली के निलोठी गांव में सामने आया है, जिसमें एक फैक्ट्री में भीषण आग लग गई. मौके पर एक दर्जन से ज्यादा गाड़ियां आग बुझाने में जुटी हुई है. लगभग 70 फायरकर्मी आग बुझाने में जुटे हुए हैं. घटना में किसी के हताहत या घायल होने की सूचना नहीं है.

फायर डायरेक्टर अतुल गर्ग ने बताया कि सुबह लगभग 9 बजे के आसपास फायर कंट्रोल रूम को निलोठी गांव की फैक्ट्री में आग लगने की सूचना मिली थी. यह आग की घटना निलोठी गांव के गवर्नमेंट स्कूल के पास स्थित फैक्ट्री में लगी है. सूचना मिलते ही अलग-अलग फायर स्टेशन से आग बुझाने वाली गाड़ियां तुरंत भेजी गई. मौके पर डिविजनल फायर ऑफीसर अशोक कुमार जायसवाल और असिस्टेंट डिविजनल ऑफीसर अमन फायरकर्मियों की टीम के साथ आग बुझाने में जुटे हुए हैं. आग बुझाने का काम तेजी से किया जा रहा है, लेकिन फिलहाल अभी तक आग पर काबू नहीं पाया गया है.

मौके से मिली जानकारी के अनुसार फैक्ट्री के अंदर ज्वलनशील पदार्थ होने के कारण आग काफी फैल गई. आग की लपटें बाहर तक निकल रही है और धुएं का गुब्बार आसमान में नजर आ रहा है. आसपास के लोग वहां से सामान को हटाकर जलने से बचाने की कोशिश में लगे हुए हैं. फिलहाल मौके पर अफरा-तफरी का माहौल है. मामले की सूचना मिलने पर स्थानीय पुलिस की टीम भी पहुंच गई है. आग बुझाने में अभी और लंबा वक्त लग सकता है, क्योंकि और भी गाड़ियां मौके पर एक-एक करके भेजी जा रही है. इसके बाद कूलिंग करने में भी लंबा वक्त लग सकता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details