दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

IGI एयरपोर्ट से हांगकांग जा रहे 2 यात्री गिरफ्तार, चंदन की लकड़ी की कर रहे थे तस्करी

आईजीआई एयरपोर्ट पर कस्टम डिपार्टमेंट ने दो लोगों को 4 लाख कीमत की सैंडलवुड के साथ गिरफ्तार किया है. आरोपी पहले भी चंदन की लकड़ी की स्मगलिंग कर चुके हैं.

By

Published : Oct 17, 2019, 8:07 PM IST

चंदन की तस्करी

नई दिल्ली:आईजीआई एयरपोर्ट के टर्मिनल-3 पर कस्टम डिपार्टमेंट ने हांगकांग जा रहे दो यात्रियों को 40.84 किलो रेड सैंडलवुड (लाल चंदन की लकड़ी) के साथ गिरफ्तार किया. दोनों आरोपियों की मदद करने वाले एक नामी एयरलाइन कंपनी के कर्मचारी को भी गिरफ्तार किया गया है.

कस्टम के जॉइंट कमिश्नर निरंजन सीसी ने बताया कि शक के आधार पर अधिकारियों ने हांगकांग जाने वाले दोनों यात्रियों को रोककर उनसे पूछताछ की. पूछताछ के दौरान दोनों ने अपना नाम विशाल और अंकित बताया.

पहले भी कर चुके हैं स्मगलिंग

वो दोनों बिना किसी परमिशन या वैलिड डॉक्यूमेंट के 40.84 किलो रेड सैंडलवुड की स्मगलिंग कर हांगकांग ले जा रहे थे. अपनी पिछली यात्रा के दौरान उन्होंने 30 किलो लकड़ी स्मगल की थी. विशाल के पिता खुद एक एयरलाइन कंपनी में कार्यरत हैं. वो लकड़ियों की स्मगलिंग में उनकी मदद करते थे और हर स्मगलिंग पर 5000 बतौर कमीशन लेते थे.

लाखों में है लकड़ी की कीमत

कस्टम के अनुसार पकड़ी गई लकड़ी की कीमत 4 लाख 8 हजार रुपये है. बरामद की गई लकड़ी को कस्टम एक्ट के सेक्शन-110 के तहत जब्त कर लिया गया है. वहीं आरोपी विशाल, अंकित और विशाल के पिता सुनील कुमार बगड़ी को गिरफ्तार कर लिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details