दिल्ली

delhi

पटेल नगर विधानसभा में खोले जाएंगे 12 मोहल्ला क्लीनिक

By

Published : May 1, 2023, 8:42 PM IST

दिल्ली के कैबिनेट मंत्री राज कुमार आनंद ने सोमवार को स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक कर पटेल नगर विधानसभा क्षेत्र में मोहल्ला क्लीनिक की संख्या बढ़ाने पर चर्चा की. आने वाले दिनों में क्षेत्र में 12 मोहल्ला क्लीनिक खोलने की योजना है.

Etv Bharat
Etv Bharat

नई दिल्ली:दिल्ली केपटेल नगर विधानसभा इलाके में आने वाले दिनों में 12 मोहल्ला क्लीनिक खोले जाएंगे. इसको लेकर कैबिनेट मंत्री राज कुमार आनंद ने सोमवार को स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक की. कैबिनेट मंत्री ने कहा कि इन मोहल्ला क्लीनिक्स के लिए उचित जगह का प्रबंध किया जाए ताकि समय से इसे शुरू किया जा सके.

आनंद पर्वत क्षेत्र में लोगों के बीच मोहल्ला क्लीनिक की मांग काफी समय से उठती रही है, लेकिन स्थान की कमी के कारण यहां मोहल्ला क्लीनिक की शुरूआत नहीं हो सकी है. लेकिन सरकार यहां मोहल्ला क्लीनिक खोलने के लिए किराए पर स्थान लेगी. आम आदमी पार्टी की पटेल नगर सीट से विधायक और कैबिनेट मंत्री राजकुमार आनंद ने कहा कि दिल्ली के स्वास्थ्य मॉडल को अधिक से अधिक लोगों तक पहुंचाना है. और यह मोहल्ला क्लीनिक की संख्या को बढ़ाकर किया जा सकता है. खासतौर पर पटेल नगर इलाके में 12 मोहल्ला क्लीनिक खोलने की योजना है.

ये भी पढ़ें:Summer Action Plan: CM केजरीवाल ने समर एक्शन प्लान जारी किया, कहा- दिल्ली में कम हुआ प्रदूषण

साथ ही उन्होंने बताया कि जिस क्षेत्र में मोहल्ला क्लीनिक बनाने के लिए सरकार या दूसरी किसी एजेंसी के पास जगह नहीं है. वहां किराए पर मकान लेकर मोहल्ला क्लीनिक शुरू किया जाएगा. ताकि उस इलाके के लोगों को स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराई जा सके. इसके लिए मुख्य जिला चिकित्सा अधिकारी को जगह चिह्नित कर विज्ञापन जारी करने के लिए भी कहा गया है. दरअसल केजरीवाल सरकार ने इस वित्तीय वर्ष में दिल्ली के आधी आबादी को मोहल्ला क्लीनिक के जरिए लाभ पहुंचाने पर जोर दिया है, और इसकी शुरुआत पटेल नगर विधानसभा से की जा रही है.

ये भी पढ़ें:Wrestlers Protest: जंतर मंतर पर पहलवानों को समर्थन देने पहुंचे नवजोत सिद्धू और हरीश रावत, BJP पर साधा निशाना

ABOUT THE AUTHOR

...view details