दिल्ली

delhi

द्वारका: पेड़-पौधों पर जमी धूल को हटाने के लिए किया जा रहा पानी का छिड़काव

By

Published : Oct 23, 2020, 6:49 PM IST

दिल्ली में प्रदूषण लगातार बढ़ता जा रहा है. जिसको देखते हुए दिल्ली सरकार कड़े कदम उठा रही है. इसी बीच द्वारका में सड़क किनारे लगे पेड़-पौधों पर सरकार की तरफ से पानी का छिड़काव किया जा रहा है. ताकि उन पर जमी धूल मिट्टी साफ हो सकें और लोगों को स्वच्छ हवा मिल सकें.

Spraying of water being done in Dwarka to remove dirt, soil, frozen on tree plants
Spray

नई दिल्ली:राजधानी दिल्ली में प्रदूषण के बढ़ते स्तर की कम करने के लिए जहां सरकार ने ‘रेड लाइट ऑन गाड़ी ऑफ ’ का अभियान शुरू किया है. वही सड़क के कनारे लगे पेड़ पौधों पर जमी धूल मिट्टी को हटाने के लिए दिल्ली सरकार की तरफ से पानी का छिड़काव कराया जा रहा है. ताकि प्रदूषण के स्तर में कमी लाई जा सकें.

पेड़-पौधों पर पानी का छिड़काव.

फायर ब्रिगेड की गाड़ियों की मदद से किया जा रहा है छिड़काव

द्वारका सेक्टर 5 की मुख्य सड़क पर फायर ब्रिगेड की गाड़ियों की मदद से दिल्ली सरकार पेडों पर हाई प्रेशर से पानी का छिड़काव करा रही है, ताकि पेड़ पौधों के पत्तों पर जमी धूल मिट्टी साफ हो और लोगों को शुद्ध हवा मिल सकें.

प्रदूषण की समस्या से छुटकारा दिलाने के लिए किया जा रहा है छिड़काव

इस बारे में प्रशासन का कहना है कि धीरे धीरे राजधानी में ठंड दस्तक दे रही है. हर बार की तरह इस बार भी ठंड में प्रदूषण के स्तर काफी बढ़ने की आसार दिख रहे है. जिसे चलते आने वाले समय सांस संबंधी समस्याओं से जूझ रहे लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है. ऐसे में लोगों को प्रदूषण के कारण होने वाली समस्याओं से छुटकारा दिलाने के लिए प्रशासन पेड़ पौधों पर पानी का छिड़काव कर रहा है.

ठंड आने से पहले सरकार ने शुरू की प्रदूषण के खिलाफ जंग

आपको बता दें ठंड के समय हर वर्ष दिल्ली में प्रदूषण का स्तर बढ़ जाता है. जिसको कम करने के लिए दिल्ली सरकार विभिन्न तरह के उपाय भी किए जाते है. लेकिन इस दिल्ली सरकार ने तरह से ठंड आने से पहले ही ‘रेड लाइट ऑन गाड़ी ऑफ’ और ‘पानी के छिड़काव’ करवाकर प्रदूषण के खिलाफ जंग शुरू कर दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details