दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

56 वारदातों में शामिल गिरोह का भंडाफोड़, चार गिरफ्तार

गाजियाबाद में कौशांबी थाना पुलिस ने चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है. आरोपी एटीएम से पैसे निकालने आए बुजुर्ग और अनपढ़ व्यक्ति को अपना निशाना बनाते थे. आरोपी इस तरह के लोगों के मददगार बन जाते और उनके एटीएम कार्ड को अपने नकली एटीएम कार्ड से बदल कर उनके रुपए निकाल लेते थे.

By

Published : Aug 15, 2021, 9:30 AM IST

Police arrested four accused in Ghaziabad
चार गिरफ्तार

नई दिल्ली/गाजियाबाद:दिल्ली से सटे गाजियाबाद में पुलिस ने एक गैंग का पर्दाफाश करते हुए चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है. इस के गैंग के सदस्यों के द्वारा अब तक 56 क्राइम की वारदातों को अंजाम दिया गया है.

बता दें. कौशांबी थाना पुलिस ने इन आरोपियों को उस वक्त गिरफ्तार किया जब यह वारदात को अंजाम देने के लिए एटीएम बूथ के बाहर खड़े होकर अपने शिकार की तलाश कर रहे थे. इस गैंग के सदस्य एटीएम से पैसे निकालने आए बुजुर्ग और अनपढ़ व्यक्ति को अपना निशाना बनाते थे. अक्सर बुजुर्ग या कम पढ़ें लिखे लोग एटीएम से रुपए निकालते समय किसी की मदद लेते हैं. आरोपी इसी तरह से उनके मददगार बन जाते और उनके एटीएम कार्ड को अपने नकली एटीएम कार्ड से बदल कर उनके रुपए निकाल लेते थे.

चार गिरफ्तार

यह भी पढ़ें:-दूसरों के आधार कार्ड से बेचते थे सिम कार्ड, 4 आरोपी गिरफ्तार

पुलिस के मुताबिक आरोपियों से 56 एटीएम बरामद किए गए हैं. जो अलग-अलग बैंक के हैं. इससे यह अंदेशा लगाया जा रहा है कि अब तक 56 लोगों को इन्होंने ठगा था. पुलिस ने बताया कि एटीएम मशीन से रुपए निकालते समय अनजान व्यक्ति के हाथ में कभी भी अपना एटीएम कार्ड नहीं देना चाहिए. इसके अलावा सावधानी भी रखनी चाहिए. आमतौर पर किसी घर के सदस्य को अपने साथ लेकर जाना चाहिए जिसको एटीएम मशीन से रुपए निकालने की जानकारी हो. क्योंकि इस तरह के गैंग पहले भी पकड़े गए हैं और अभी भी इन आरोपियों के साथी दिल्ली एनसीआर में वारदात को अंजाम दे रहे हैं.

यह भी पढ़ें:- करोड़ों की ड्रग्स के साथ नाइजीरियन गिरफ्तार, पाकिस्तान के लैंड लाइन नम्बर मिलने से हड़कंप

ABOUT THE AUTHOR

...view details