दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

दिल्ली में प्रदूषण से ना सिर्फ सेहत, बल्कि रोजी-रोटी पर भी संकट!

दिल्ली एनसीआर में प्रदूषण को लेकर ईटीवी भारत ने कुछ लोगों से बात की. इस दौरान सामने आया कि प्रदूषण ना सिर्फ सेहत बल्कि लोगों की कमाई पर भी असर डाल रहा है.

By

Published : Nov 16, 2019, 7:30 PM IST

दिल्ली एनसीआर में प्रदूषण

नई दिल्ली:दिल्ली एनसीआर में प्रदूषण का ग्राफ दिन प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है. बढ़ते प्रदूषण के कारण आम लोगों को कई प्रकार की दिक्कतों का भी सामना करना पड़ रहा है. आम लोगों को हो रही दिक्कतों का जायजा लेने के लिए ईटीवी भारत की टीम ने कुछ लोगों से बातचीत की.

प्रदूषण से कमाई पर असर!

बातचीत के दौरान एक ऑटो चालक ने बताया कि प्रदूषण के बढ़ते स्तर के कारण सिर दर्द और आंखों में जलन की समस्या है. उसने बताया कि दिनभर प्रदूषण से जूझने के बाद सेहत पर भी इसका असर पड़ रहा है. सरकार द्वारा बांटे जा रहे मास्क के सवाल पर उसने कहा कि उन्हें अभी तक किसी भी संस्था या सरकार द्वारा पॉल्यूशन मास्क नहीं दिया गया है.

'रोजी-रोटी पर भी संकट'

वहीं एक रिक्शा चालक ने बताया कि प्रदूषण का बढ़ता स्तर उनकी रोजी-रोटी पर भी संकट पैदा कर रहा है. प्रदूषण के कारण लोग घर से कम निकल रहे हैं, जिस कारण उसे सवारियां कम मिल रही हैं. कुल मिलाकर ये सामने आया कि प्रदूषण ना सिर्फ लोगों की सेहत पर बुरा प्रभाव डाल रहा है, बल्कि इससे रोजी-रोटी भी प्रभावित हुई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details