दिल्ली

delhi

दिल्ली: जिस शख्स ने लूटपाट की कॉल की उसी को पुलिस ने थाने में रात भर बिठाया, हुई मौत

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Dec 7, 2023, 10:00 PM IST

Youth in Delhi Police custody dies: दिल्ली पुलिस की हिरासत में एक शख्स की मौत का मामला सामने आया है. पुलिस कस्टडी में मौत के बाद कानून पर सवाल खड़े हो रहे हैं. हालांकि, पुलिस पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई करने की बात कह रही है.

दिल्ली पुलिस की हिरासत में युवक की मौत
दिल्ली पुलिस की हिरासत में युवक की मौत

नई दिल्ली:दिल्ली के बाबा हरिदास नगर थाना पुलिस की कस्टडी में एक युवक की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई. मृतक की पहचान राहुल के रूप में हुई. डीसीपी एम हर्षवर्धन ने बताया कि मेडिकल बोर्ड द्वारा राहुल के शव का पोस्टमार्टम कराया जाएगा. उसके बाद मौत का सही कारण पता चल पाएगा.

डीसीपी ने बताया कि झगड़े की कॉल के बाद राहुल को थाने लाया गया था. नशे में होने की वजह से मेडिकल के बाद उसको थाने में रोक लिया गया. चूंकि दूसरे पक्षों के झगड़ा बढ़ने की आशंका थी. रात को राहुल आईओ के कमरे के बाहर सोया. सुबह उसे उठाया तो वह उठा नहीं.

यह है पूरा मामला:डीसीपी ने बताया कि बुधवार शाम को बाबा हरिदास नगर में एक लूट के प्रयास और हमला करने की सूचना मिली थी. सूचना मिलते ही पुलिस टीम मौके पर पहुंच गई. यहां पुलिस को मृतक राहुल मिला. उसने बताया‌ ‌कि आजाद और उसके जानकारों ने उस पर हमला कर लूटपाट की को‌शिश की. कॉल के वक्त राहुल नशे में था. पुलिस उसे अस्पताल लेकर गई, जहां उसका मेडिकल कराया गया. नशे में होने के अलावा डॉक्टर ने उसके बाएं पैर पर खरोंच के निशान भी देखे.

पुलिस राहुल को लेकर आजाद की तलाश में रात में घूमती रही, लेकिन उसका कुछ पता नहीं चल सका. परिचित पक्षों के बीच झगड़े के बढ़ने की आशंका को देखते हुए पुलिस राहुल को थाने लेकर आ गई. नशे में और स्थिति को देखते हुए जांच अधिकारी ने राहुल को अपने कमरे में पास ही रहने की अनुमति दी. देर रात करीब एक बजे उससे मिलने उसकी मां आई. मां ने भी पुलिस से आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का आग्रह किया. पुलिस ने आश्वासन दिया कि आरोपी व्यक्तियों की गिरफ्तारी के लिए प्रयास किया गया है.

वहीं, सुबह करीब 5.30 बजे जांच अधिकारी ने राहुल को जगाने की को‌शिश की लेकिन वह नहीं उठा. तुरंत पुलिस उसे लेकर अस्पताल गई, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घो‌षित कर दिया. पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी. पुलिस मामला दर्ज कर जांच कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details