दिल्ली

delhi

टूरिस्ट बनकर दिल्ली आता था हथियार तस्कर, द्वारका पुलिस ने किया गिरफ्तार

By

Published : Dec 3, 2019, 2:17 PM IST

द्वारका पुलिस ने एक हथियार तस्कर को गिरफ्तार किया है. इसके पास से पुलिस टीम ने सात अच्छी क्वालिटी की पिस्टल और आधा दर्जन कारतूस बरामद किए हैं.

Weapon smuggler arrested
पुलिस गिरफ्त में आरोपी

नई दिल्ली:द्वारका डिस्ट्रिक्ट के स्पेशल स्टाफ की पुलिस टीम ने हथियार तस्कर को गिरफ्तार किया है. आरोपी टूरिस्ट बनकर मध्य प्रदेश से हथियार की खेप लेकर दिल्ली आता था. वो यहां नंदू गैंग सहित दूसरे गैंगस्टर्स को अच्छी कीमत पर हथियार सप्लाई करता था.

द्वारका पुलिस ने हथियार तस्कर को गिरफ्तार किया

डीसीपी द्वारका एन्टो अल्फोंस ने बताया कि गिरफ्तार किए गए हथियार सप्लायर का नाम हरीश है. जो दिल्ली का रहने वाला है. इसके पास से पुलिस टीम ने सात अच्छी क्वालिटी की पिस्टल और आधा दर्जन कारतूस बरामद किए हैं.

ऐसे मिली कामयाबी

पुलिस के अनुसार इस हथियार सप्लायर के बारे में स्पेशल स्टाफ की टीम को जानकारी मिली थी. जोगिंदर सिंह जून की देख रेख में स्पेशल स्टाफ के इंस्पेक्टर नवीन कुमार की टीम ने इसके बारे में पूरी जानकारी इकट्ठा की. पुलिस टीम ने जाफरपुर कला इलाके में ट्रैप लगाया और हथियार तस्कर को पकड़ने में कामयाबी पाई.

टूरिस्ट बनकर आता था दिल्ली

आरोपी ने पुलिस को बताया कि वो पुलिस की नजर से बचने के लिए टूरिस्ट बैग में हथियार की खेप लाता था. वो मध्य प्रदेश से दिल्ली टूरिस्ट बनकर आता था. ये एक पिस्टल मध्य प्रदेश में 30 हजार में खरीदकर दिल्ली के गैंगस्टर को 40 हजार या उससे ज्यादा कीमत पर सप्लाई करता था.

साथ रखता था लोडेड पिस्टल

पूछताछ में ये भी पता चला कि ये अपनी सिक्योरिटी के लिए एक लोडेड पिस्टल अपने साथ काफी समय से रखता था. जब पुलिस टीम ने गिरफ्तार किए गए हरीश कुमार की पुरानी डिटेल निकाली तो पता चला कि इसके ऊपर आर्म्स एक्ट, लूटपाट आदि के कई मामले चल रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details