दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

वसंत कुंज निगम पार्षद बच्चों में बांट रहे है 51 हजार तिरंगे वाले पतंग

कोरोना महामारी का दौर चल रहा है कोई भी त्यौहार या पर्व की रौनक सभी फीकी हो गई है. ऐसे में अपने देश की आजादी का जश्न मनाने के लिए वसंत कुंज इलाके से निगम पार्षद मनोज महलावत कई अनोखे कार्य कर रहे हैं. पार्षद ने मसूदपुर इलाके के एक पार्क में सफाई करवाई. इस कार्य में उनके साथ उनके सैकड़ों कार्यकर्ता भी मौजूद थे.

By

Published : Aug 15, 2020, 7:54 AM IST

Vasant Kunj councillor
सफाई अभियान

नई दिल्ली:कोरोना महामारी के इस दौर में आजादी का जश्न धूमधाम से मनाने की तैयारी शुरू हो गई है. साउथ वेस्ट दिल्ली के वसंत कुंज इलाके के निगम पार्षद मनोज महलावत ने आजादी का जश्न की शुरुआत पहले से ही शुरू कर दी. गरीब बच्चों को तिरंगे वाला पतंग बांटा. साथ ही इलाके में जहां भी गंदगी नजर आई वहां सफाई करवाई.

बच्चों को बांटे तिरंगे

इलाके में करवाई सफाई

कोरोना महामारी का दौर चल रहा है कोई भी त्यौहार या पर्व की रौनक सभी फीकी हो गई है. ऐसे में अपने देश की आजादी का जश्न मनाने के लिए वसंत कुंज इलाके से निगम पार्षद मनोज महलावत कई अनोखे कार्य कर रहे हैं. सबसे पहले तो मनोज महलावत मसूदपुर इलाके पहुंचे. जहां पर एक पार्क में सफाई करवाई. इस कार्य में उनके साथ उनके सैकड़ों कार्यकर्ता भी मौजूद थे.

स्वच्छता कार्यक्रम के बाद निगम पार्षद ने इलाके के सभी बच्चों को बुलाया और उन्हें तिरंगे वाला पतंग भेंट किया. इसके साथ ही देश प्रेम की बातें भी समझाएं. कोरोना महामारी के इस दौर में कई लोगों के पास इतने पैसे भी नहीं है. जो अपने बच्चों को पतंग दिला सके.

बच्चों को बांटे पतंग

लिहाजा निगम पार्षद ने 51 हजार तिरंगा वाले पतंग को अपने इलाके में बच्चों को बांटने का बीड़ा उठाया है. इसमें सबसे बड़ी एहतियात ये बरती जा रही है कि पतंग उड़ाने में इस्तेमाल होने वाला मांझा पूरी तरह से भारतीय है. चाइनीज मांझा का विरोध साफ दिखने लगा है. निगम पार्षद ने बताया कि ना तो वो चाइनीज मांझा बांट रहे हैं और ना ही अपने क्षेत्र में किसी को भी चाइनीज मंझा बेचने की अनुमति दे रहे हैं.

कोरोना महामारी के दौर मे बहुत लोगों की काम चली गयी है. जिसके कारण वो कोई भी त्यौहार नहीं मना पा रहे हैं. ऐसे में वसंतकुंज के निगम पार्षद मनोज महलावत ने गरीब बच्चों मे तिरंगे वाले पतंग बांटे. साथ ही देशी मांझे बांटे यानी चाइनीज मांझे का पूरा विरोध किया. पतंग मिलने के बाद बच्चे काफी खुश नजर आए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details