दिल्ली

delhi

दिल्ली में मारी दो युवकों को गोली, क्राइम ब्रांच ने मुरथल से दोनों आरोपी को दबोचा

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Nov 21, 2023, 8:53 PM IST

Delhi Crime: दिल्ली की स्पेशल क्राइम ब्रांच की टीम ने हरियाणा के मुरथल से गौतम उर्फ गोमी को गिरफ्तार किया. गौतम उर्फ गोमी ने दिल्ली के तिलक नगर में बीते शनिवार को स्कार्पियो गाड़ी सवार दो युवकों को गोली मार दी थी और फरार हो गया था. पुलिस ने टेक्निकल सर्विलांस की मदद से आरोपी को खोज निकाला और अब उससे पूछताछ जारी है.

दो युवकों को गोली मारने वाला आरोपी गिरफ्तार
दो युवकों को गोली मारने वाला आरोपी गिरफ्तार

दो युवकों को गोली मारने वाला आरोपी गिरफ्तार

नई दिल्ली :पश्चिमी दिल्ली के तिलक नगर थाना इलाके में शनिवार तड़के स्कार्पियो गाड़ी सवार दो युवकों को गोली मार दी गई थी. इसके बाद दोनों को एम्स में भर्ती कराया गया था. यह वारदात तिलक नगर मार्केट के गोल चक्कर के पास हुई थी. फायरिंग के बाद आरोपी मौके से फरार हो गया था. मौके पर पुलिस को चार खाली खोखा मिला था. इस मामले में क्राइम ब्रांच की टीम ने मुख्य आरोपी गौतम उर्फ गोमी को हरियाणा के मुरथल से ट्रैप करके गिरफ्तार कर लिया है.

स्पेशल पुलिस कमिश्नर रविंद्र सिंह यादव ने दी जानकारी: गौतम उर्फ गोमी से पूछताछ की जा रही है. इस मामले की विस्तृत जानकारी स्पेशल पुलिस कमिश्नर रविंद्र सिंह यादव ने दी है.गौरतलब है की जिन दो युवकों को गोली लगी थी. उनकी पहचान दिग्विजय उर्फ़ साजन और विकास उर्फ विक्की के रूप में हुई थी. साजन को तीन गोली लगी थी. जबकि विक्की को एक गोली लगी थी. ये दोनों तिलक नगर के ख्याला और मुंडका के रहने वाले हैं और इनका प्रॉपर्टी का बिजनेस है.

टेक्निकल सर्विलांस और पुलिस ने की लगातार छापेमारी : यह लोग वारदात वाली सुबह स्कॉर्पियो गाड़ी में सवार थे. जैसे ही तिलक नगर गोल चक्कर के पास तड़के पहुंचे थे. वहां पर खड़े गौतम ने इन पर फायरिंग शुरू कर दी थी. गाड़ी में बैठे बाकी दो युवक बाल-बाल बच गए थे. घायलों को पहले दिन दीनदयाल उपाध्याय हॉस्पिटल में ले जाया गया था. फिर वहां से एम्स ट्रामा सेंटर में रेफर किया गया था. इस मामले को सुलझाने के लिए तिलक नगर थाना और वेस्ट डिस्ट्रिक्ट के आपरेशन सेल की पुलिस टीम भी लगी थी. टेक्निकल सर्विलांस की मदद से पुलिस की कई टीम लगातार दिल्ली, हरियाणा के अलावा पंजाब में भी छापे मार रही थी.

ये भी पढ़ें :दिल्ली पुलिस के कांस्टेबल को कार से टक्कर मारने के मामले में एक आरोपी गिरफ्तार

पुलिस की स्पेशल टीम के प्रयास से सफलता :वहीं, इस मामले में क्राइम ब्रांच के वेस्टर्न रेंज -1 की टीम भी लगी हुई थी. डीसीपी सतीश कुमार की देखरेख में एसीपी राजकुमार सहा, इंस्पेक्टर मनोज दहिया, सब इंस्पेक्टर राकेश कुमार, अंशु, सहायक सब इंस्पेक्टर अनिल कुमार, हेड कांस्टेबल दिनेश, रवि और महिपाल की टीम ने आखिरकार आरोपी को मुरथल में ट्रैप करके गिरफ्तार कर लिया. सब इंस्पेक्टर राकेश टेक्निकल सर्विलांस की मदद से इसका लोकेशन ट्रैक कर रहे थे. जबकि, हेड कांस्टेबल दिनेश मैन्युअल जांच की मदद से इनफॉरमेशन इकट्ठा कर रहे थे.

पुराने मामले को लेकर बहस के बीच फायरिंग :पूछताछ में गौतम ने पुलिस को बताया कि वारदात से पहले उसका और घायल साजन के बीच में पुराने मामले को लेकर काफी बहस हुई थी. उसके बाद उसने पिस्तौल निकाल कर साजन पर और उसके साथ मौजूद विकास उर्फ विक्की पर गोली चला दी. उसने पिस्टल और 50 राउंड गोली लोकल क्रिमिनल से खरीदी थी. वारदात के बाद वह छिपने के लिए अलग-अलग स्टेट में भागता रहा था.

ये भी पढ़ें :नोएडा में चलती कार में महिला डॉक्टर से छेड़खानी, आरोपी ड्राइवर गिरफ्तार

ABOUT THE AUTHOR

...view details