दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

चांदनी चौक मेट्रो स्टेशन से तीन कारतूस के साथ दो यात्री गिरफ्तार

चांदनी चौक मेट्रो स्टेशन पर दो यात्रियों को CISF से गिरफ्तार किया है. इन यात्रियों के बैग से .32 बोर और .8 एमएम के कारतूस बरामद किया है.

By

Published : Dec 25, 2021, 12:55 PM IST

delhi crime update
दो यात्री गिरफ्तार

नई दिल्ली:सीआईएसएफ ने दो अलग-अलग मामले में चांदनी चौक मेट्रो स्टेशन पर दो यात्री के बैग से .32 बोर और .8 एमएम के तीन कारतूस बरामद किया है. जिस पर कार्रवाई करते हुए सीआईएसएफ ने आरोपी यात्रियों को पकड़ कर कारतूस को जब्त कर लिया है. इस मामले में आरोपी यात्री की पहचान लुधियाना, पंजाब के संजय कपूर के रूप में हुई है. जबकि दूसरे मामले का यात्री गाजियाबाद, यूपी का नाबालिग युवक है.

सीआईएसएफ अधिकारियों के मुताबिक शुक्रवार दोपहर और शाम के वक़्त एक्स-बीआईएस मशीन द्वारा बैगेज जांच के दौरान सीआईएसएफ कर्मी को एक बैग में कारतूस की संदिग्ध इमेज दिखी. जिस पर उन्होंने बैग की तलाशी के लिए कन्वेयर को रोक दिया.

ये भी पढ़ें:स्पा लाइसेंस के लिए मांगी मोटी रिश्वत, रंगे हाथ पकड़ा गया इंस्पेक्टर

पहले मामले में बैग की तलाशी में .32 बोर का दो कारतूस, जबकि दूसरे मामले में .8 एमएम का एक जिंदा कारतूस बरामद हुआ है. जिस पर कार्रवाई करते हुये कारतूस को जब्त कर यात्री को पकड़ लिया गया. पूछताछ में न तो वो कोई संतोषजनक जवाब दे पाया और न ही उन कारतूसों के उसके पास होने से संबंधित कोई डाक्यूमेंट्स पेश कर पाया. जिसके बाद इसकी जानकारी सीआईएसएफ के सीनियर ऑफिसरों सहित दिल्ली मेट्रो रेल पुलिस सहित को दी गयी. जिसके बाद डीएमआरपी दोनों ही मामलों में आरोपी यात्री सहित बरामद कारतूस को कश्मीरी गेट पुलिस के हवाले कर दिया.

ये भी पढ़ें:उत्तरी बाहरी जिले के अलग-अलग थाना पुलिस ने करीब एक दर्जन आरोपियों को किया गिरफ्तार

पुलिस इस मामले में आरोपी यात्री के खिलाफ आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई में जुट गई है.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत एप

ABOUT THE AUTHOR

...view details