दिल्ली

delhi

500 के नोटों की गड्डी दिखा करते थे धोखाधड़ी, गिरोह के दो सदस्य गिरफ्तार

By

Published : Jan 16, 2021, 6:09 PM IST

Updated : Feb 17, 2021, 10:05 AM IST

दिल्ली पुलिस के मेट्रो यूनिट के स्पेशल स्टाफ की टीम ने मेट्रो में सफर कर रहे लोगों के साथ धोखाधड़ी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश करते हुए गिरोह के दो सदस्यों को गिरफ्तार किया है. इन दोनों की पहचान अफरोज और मोहम्मद इरफान के रूप में हुई. दोनों बवाना के जे.जे कॉलोनी के रहने वाले हैं.

Two members arrested for cheating people traveling in the Delhi metro
धोखाधड़ी में पुलिस ने दो को पकड़ा

नई दिल्ली: डीसीपी जितेंद्र मणि के अनुसार, इनके पास से पुलिस ने 69 हजार 800 रुपए, शिकायतकर्ताओं के आधार कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस की कॉपी, दो मेट्रो कार्ड और नोटों की गड्डी की तरह दिखने वाली ही एक गड्डी बरामद हुई है. जिसमें ऊपर और नीचे की तरफ ₹500 के असली नोट लगे हुए थे लेकिन बीच में सफेद कागज रखे हुए थे. इसी गड्डी को दिखाकर यह लोग मेट्रो में सफर कर रहे या स्टेशन पर खड़े यात्रियों के साथ धोखाधड़ी करते थे और उनसे रुपए ऐंठ लेते थे.

धोखाधड़ी में पुलिस ने दो को पकड़ा


टेक्निकल सर्विलांस की मदद से पुलिस टीम ने किया गिरफ्तार

आईएनए मेट्रो पुलिस स्टेशन के एसएचओ और स्पेशल स्टाफ के इंचार्ज इंस्पेक्टर अजय कुमार की टीम ने सीसीटीवी सर्विलांस की मदद से मिले सुराग के जरिए इनकी पहचान की. इसके बाद फिर सीक्रेट इंफॉर्मेशन पर नई दिल्ली मेट्रो स्टेशन से दोनों को गिरफ्तार किया. पूछताछ में पता लगा कि यह लोग आमतौर पर रेलवे स्टेशन पर खड़े लोगों को अपना निशाना बनाते थे क्योंकि वह आसानी से इनके झांसे में आ जाते थे.


ये भी पढ़ें:-दिल्ली में एक अरब रुपये के चालान से लें सबक, क्योंकि... सड़क सबकी है और जान कीमती


इनकी गिरफ्तारी से कश्मीरी गेट, यमुना बैंक और संसद मार्ग थाने में दर्ज धोखाधड़ी और चोरी के 4 मामलों का खुलासा हुआ है. जिसके बाद पुलिस टीम इनसे पूछताछ कर आगे की कार्रवाई कर रही है.

Last Updated : Feb 17, 2021, 10:05 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details