दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

टूट चुके हैं ट्रैफिक सिग्नल! जमकर हो रहा है नियमों उल्लंघन

दिल्ली के कई जगाहों पर सिग्नल ग्रिल टूटने की वजह से लोगों को खासा परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. आय दिन लोगों को जाम का सामना करना पड़ता है. स्थानीय लोगों ने प्रशासन से इसकी शिकायत की है. साथ ही मांग की है जल्द से जल्द इसका सामाधान दिया जाए.

By

Published : Mar 24, 2019, 1:08 PM IST

टूट चुके हैं ट्रैफिक सिग्नल! जमकर हो रहा है नियमों उल्लंघन

नई दिल्ली: राजधानी में आए दिन रोड एक्सीडेंट की खबरें सामने आती रहती हैं लेकिन बावजूद इसके प्रशासन की आंखें नहीं खुल रही हैं, जिसकी गवाही खुद ये टूटे ट्रैफिक सिग्नल ग्रिल दे रहे हैं. वहीं अक्सर इस लापरवाही का खामियाजा लोगों को भुगतना पड़ता है.

वैसे ज्यादातर मामले द्वारका सेक्टर 5,10 और 11 से देखने को मिल रहे हैं. आलम ये है कि लोगों को यहां से गुजरने तक में डर लगता है. प्रशासन की इस लापरवाही का खामियाजा लोगों को भुगतना पड़ रहा. दरअसल ये सिग्नल पोल ठीक से काम नहीं कर रहे हैं जिसकी वजह से ट्रैफिक के नियमों का भी खूब उल्लंघन हो रहा है.

लोगों ने डर के कारण बदला अपना रास्ता
इस मुद्दे को लेकर द्वारका फोरम के महासचिव अरविंदर सिंह छतवाल का कहना है कि चौक पर ट्रैफिक सिग्नल काफी दिनों से टूटा पड़ा हुआ है. साथ ही दूसरा सेक्टर-12 की ओर जाने वाली स्ट्रीट लाइट खराब पड़ी है. ऐसे में दोनों जगह ही हादसा होने का डर बना हुआ है. स्थानीय नागरिक मधु डागर ने बताया कि इस समस्या को वो ट्रैफिक सिग्नल के साथ शेयर कर चुके हैं. इस समस्या का जल्द से जल्द निवारण होना चाहिए वरना इसकी वजह से कभी भी बड़ा हादसा हो सकता है.

'जल्द से जल्द हो परेशानी का समाधान'
इस इलाके के आसपास रहने वाले लोगों की मांग है कि जल्द से जल्द इस परेशानी को दूर किया जाए वरना ये बड़े हादसे को दावत दे सकता है. इन ट्रैफिक सिग्नल के खराब होने से ना केवल हादसे का डर लगता है बल्कि इलाके में जाम की स्थिति बनी रहती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details