दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

लॉकडाउन: तिलक नगर में लगातार बैरिकेडिंग पर तैनात पुलिसकर्मी

लॉकडाउन का पालन कराने के लिए पुलिस और प्रशासन दोनों ही लगातार काम कर रहे है. कुछ ऐसा ही दिल्ली की तिलक नगर थाने की पुलिस टीम कर रही है. पुलिस सड़क पर बैरिकेडिंग कर गाड़ियों की लगातार चेकिंग कर रही हैं.

By

Published : Apr 14, 2020, 2:23 PM IST

tight security is done by tilak nagar police in delhi due to lockdown
तिलक नगर में लगातार बैरिकेडिंग पर तैनात पुलिसकर्मी

नई दिल्ली: लॉकडाउन का पालन कराने में पुलिस की भूमिका सबसे अहम मानी जा रही है. इसी बीच वेस्ट दिल्ली के सबसे प्रमुख इलाकों में से एक तिलक नगर में भी पुलिस सतर्क नजर आई. यहां लॉकडाउन के नियमों का पालन कराने के लिए तिलक नगर थाने की पुलिस टीम सड़क पर बैरिकेडिंग कर गाड़ियों की लगातार चेकिंग कर रही हैं.

तिलक नगर में लगातार बैरिकेडिंग पर तैनात पुलिसकर्मी

आईडी देखने के बाद जाने की अनुमति
आप देख सकते हैं यह नजारा पेसिफिक मॉल के पास मेन नजफगढ़ रोड का है. जहां पर दिल्ली पुलिस के जवान तैनात किए गए हैं और यह हर एक गाड़ी को चेक कर रहे हैं. जब गाड़ी चलाने वाले ड्राइवर की पहचान सही हो जाती है और यह पता लगता है कि वह इमरजेंसी ड्यूटी में जा रहा है तभी उन्हें आगे जाने दिया जाता है.

जब पुलिस को यह शक होता है कि कोई व्यक्ति बिना कारण बाहर निकला है, तो उसे वापस भेज दिया जाता है.


पिकेट लगाकर की जा रही चेकिंग
डीसीपी वेस्ट दीपक पुरोहित ने बताया कि पुलिस सरकार द्वारा जारी किए गए सभी जरूरी दिशा-निर्देशों का पालन कर रही है. इसलिए तिलक नगर इलाके में जहां-जहां पर पिकेट लगाए गए हैं, उन सभी जगहों पर गाड़ियों की चेकिंग की जा रही हैं.


इस दौरान जो वाहन चालक लॉकडाउन के नियमों का उल्लंघन करते हुए पाए जाते हैं, उन पर चालान किया जाता है. और उनके वाहन भी जब्त किए जा रहे हैं. जिससे कोई भी शख्स बिना वजह बाहर निकलने की कोशिश ना करें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details