दिल्ली

delhi

सोने के कड़े पर चांदी की परत, तस्करों ने उड़ाए कस्टम अधिकारियों के होश!

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Nov 22, 2023, 2:24 PM IST

Three held at Delhi airport for smuggling gold: दिल्ली इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर तीन यात्रियों को गोल्ड तस्करी के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. उसके पास से चांदी की परत चढ़ी हुई गोल्ड के कड़े बरामद किए गए हैं. इसकी कीमत करीब 75 लाख रुपये बताई जा रही है.

Etv Bharat
Etv Bharat

नई दिल्ली:इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट (IGI) पर कस्टम विभाग की टीम ने गोल्ड तस्करी के एक बड़े रैकेट का खुलासा किया है. तस्करों ने गोल्ड का कड़ा बनवाकर उसके उपर चांदी का परत लगवा दिया था. जिसका अंदाजा भी नहीं लगाया जा सकता है की वह सोना हो सकता है. लेकिन उनकी पोल एयरपोर्ट पर ग्रीन चैनल क्रॉस करते ही खुल गई. 3 गोल्ड तस्कर गोल्ड की खेप बैंकॉक से लेकर दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर पहुंचे थे. जिसे गोल्ड के साथ गिरफ्तार कर लिया गया है.

कस्टम ऑफिस से मिली जानकारी के अनुसार इस मामले में तीन भारतीय नागरिकों को पकड़ा गया है, उनसे पूछताछ की जा रही है. कस्टम के अनुसार कुल 1365 ग्राम गोल्ड बरामद किया गया है. जिसकी कीमत 74 लाख 99 हजार 98 रुपए बताई जा रही है. तस्कर सोने को बैंकॉक से तस्करी कर भारत लेकर पहुंचे थे. हाथ में पहने जाने वाले गोल्ड कड़ा के ऊपर चांदी की परत चढ़ाकर रखा गया था.

सभी आरोपियों से पूछताछ की जा रही है कि क्या यह इससे पहले भी तस्करी कर चुके हैं. साथ ही इस गोरखधंधे में और कौन-कौन लोग शामिल है, इसका भी पता किया जा रहा है. गौरतलब है की कुछ दिन पहले दिल्ली के IGI एयरपोर्ट पर कस्टम की टीम ने जूस के टेट्रा पैक के अंदर छुपा करके लाए गए 4204 ग्राम गोल्ड का बिस्किट बरामद किया था. जिसकी कुल कीमत 2 करोड़ 24 लाख रुपए बताई जा रही है. उसे भी सावधानी से छुपाकर जूस के पैकेट के अंदर काले रंग की टेप से रैप कर रखा गया था. लेकिन एयरपोर्ट पर उन्हे गिरफ्तार कर लिया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details