दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

सैयद नांगलोई में गंदगी से लोग परेशान, सड़कों और गलियों पर जमा कूड़ा

नांगलोई विधानसभा के अंतर्गत आने वाले सैयद नांगलोई गांव के लोग गंदगी से बेहद परेशान हैं. लोगों के घरों के बाहर कई दिनों से गंदा पानी और कूड़ा जमा हो रहा हैं. जिसकी सफाई कई महीनों से एमसीडी कर्मचारियों द्वारा नहीं हुई हैं. ऐसे में स्थानीय लोगों की आपबीती सुनिए.

By

Published : Apr 10, 2020, 11:30 AM IST

syed nangloi residents are troubled by dirt in their surrounding in delhi
सैयद नांगलोई में गंदगी की समस्या से लोग परेशान

नई दिल्ली:पश्चिमी दिल्ली के नांगलोई विधानसभा के अंतर्गत आने वाले सैयद नांगलोई गांव में गंदगी से लोग परेशान हैं. जहां लॉकडाउन के चलते लोग अपने घरों में हैं. वहीं घरों के बाहर गंदगी की वजह से मक्खी मच्छर पनप रहे हैं. ऐसे में शिकायतों के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं हो रही हैं.

सैयद नांगलोई में गंदगी से लोग परेशान

गांव में नहीं लगता झाड़ू
स्थानीय लोगों के मुताबिक सैयद नांगलोई गांव में कई कई महीनों तक झाड़ू नहीं लगा है. जहां एमसीडी कर्मचारी कभी-कभार ही आते हैं. वह भी काम करने में टालमटोल कर के चले जाते हैं. जिसकी वजह से गांव के गली मोहल्लों और मेन सड़कों पर गंदगी का आलम है जिससे लोगों को काफी समस्याओं का सामना करना पड़ता हैं.

गांव में नहीं है नालियां
गांव वालों के मुताबिक गांव के अंदर आज तक नालियों का निर्माण नहीं किया गया हैं. और ना ही पानी की निकासी की कोई व्यवस्था की गई है. ऐसे में लोगों के घरों का पानी सड़कों पर ही आता हैं. जिससे लोगों को परेशानी होती हैं. वहीं बारिश के दिनों में यहां की सड़कों में जलभराव की स्थिति पैदा हो जाती हैं.

निगम पार्षद भी नहीं दे रहे ध्यान
स्थानीय लोगों के मुताबिक सैयद नांगलोई गांव वार्ड नंबर 50 N के अंतर्गत आता है. जिसके निगम पार्षद भाजपा के विनय रावत है. जिसके पास गांव वालों ने कई बार शिकायते भी की हैं. लेकिन उसके बावजूद भी कोई कार्रवाई नहीं की गई और समस्या ज्यों की त्यों बनी हुई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details