दिल्ली

delhi

By

Published : Jun 17, 2022, 3:16 PM IST

ETV Bharat / state

Agnipath scheme protest: नजफगढ़ के ढांसा स्टैंड पर अग्निपथ के विरोध में प्रदर्शन

भारत सरकार के 'अग्निपथ' स्कीम के खिलाफ देश भर में नौकरी की तैयारी कर रहे युवा विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. दिल्ली में इसका विराेध प्रदर्शन किया जा रहा है. नजफगढ़ के ढांसा स्टैंड के पास शुक्रवार काे 'अग्निपथ' स्कीम को वापस लेने की मांग को लेकर छात्राें ने विरोध प्रदर्शन किया.

नजफगढ़ के ढांसा स्टैंड पर अग्निपथ के विरोध में प्रदर्शन
नजफगढ़ के ढांसा स्टैंड पर अग्निपथ के विरोध में प्रदर्शन

नई दिल्लीःभारत सरकार के 'अग्निपथ' स्कीम के खिलाफ देश भर के छात्र और सेना में नौकरी की तैयारी कर रहे युवा सड़क पर उतर कर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. दिल्ली में इसका विराेध प्रदर्शन किया जा रहा है. नजफगढ़ के ढांसा स्टैंड के पास शुक्रवार काे कड़ी और तपती धूप में युवा छात्र 'अग्निपथ' स्कीम को वापस लेने की मांग को लेकर सड़कों पर नारेबाजी करते हुए विरोध प्रदर्शन किया.

प्रदर्शन कर रहे युवाओं का कहना था कि सरकार ने सेना में जॉब की अवधि चार साल कर दी है. यह नौकरी की चाह रखने वाले युवाओं के साथ अन्याय है. इतनी पढ़ाई और मेहनत के बाद किसी को फौज में नौकरी मिलती है और चार साल बाद नौकरी को खत्म कर देना सरासर गलत है. नौकरी के बाद फिर से नौकरी की तलाश और उसके लिए तैयारी कर पाना लगभग नामुमकिन हाेगा.

नजफगढ़ के ढांसा स्टैंड पर अग्निपथ के विरोध में प्रदर्शन

इसे भी पढ़ेंःAgnipath scheme protest : कई राज्याें में बवाल, ट्रेनों में आगजनी, पुलिस फायरिंग में एक की मौत, आठ गंभीर

ऊपर से इस स्कीम के तहत पेंशन को भी खत्म कर दिया गया है. मतलब चार साल बाद आप को फिर से जीरो से जिंदगी की नई शुरुआत करनी पड़ेगी. प्रदर्शन कर रहे युवाओं ने मांग की कि सरकार इस स्कीम को वापस ले कर पहले वाली व्यवस्था लागू करे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details