दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

दिल्ली: रामफल चौक में पेड़ों से ढकी स्ट्रीट लाइट, लोगों को लग रहा डर

दिल्ली के रामफल चौक से पालम और द्वारका सेक्टर-1 जाने वाली रोड पर स्ट्रीट लाइट पेड़ों की टहनी से ढकी हुई है. ऐसे में लोगों को रात के वक्त सड़क से गुजरने में डर लगा रहता है. संबंधित विभाग को शिकायत की जा चुकी है, उसके बाद भी किसी ने इस ओर ध्यान नहीं दिया.

By

Published : Nov 6, 2020, 7:29 AM IST

street lights placed at ramphal chowk are hidden with trees in delhi
रामफल चौक में पेड़ों से ढकी स्ट्रीट लाइट

नई दिल्ली:राजधानी दिल्ली में लोग आम सुविधा से भी परेशान नजर आ रहे हैं. ये परेशानी स्ट्रीट लाइट की है. रामफल चौक से पालम और द्वारका सेक्टर-1 जाने वाली रोड का है जहां स्ट्रीट लाइट पेड़ों की टहनियों से ढक चुकी है, जिसकी वजह से सड़क पर अंधेरा छाया रहता है.

रामफल चौक में पेड़ों से ढकी स्ट्रीट लाइट

सड़क तक नहीं पहुंचती रोशनी

दिन में तो यह स्ट्रीट लाइट जल ही रही है, लेकिन शाम के बाद जब अंधेरा होने लगता है तो उस समय भी स्ट्रीट लाइट सड़क तक रोशनी नहीं पहुंचा पाती, जिसका कारण इसका पेड़ों की टहनियों से ढका होना है. नजफगढ़ विकास मंच द्वारा इस समस्या को पीडब्ल्यूडी के सामने रखा गया है. यह स्ट्रीट लाइट पेड़ों की बड़ी-बड़ी टहनियों से ढक चुकी है, जिसके कारण लाइट तो दूर पोल दिखाई देना भी मुश्किल होता है.

बढ़ रहा अपराधियों का डर

सर्दियों में अंधेरा जल्दी होने लगता है और सड़कें भी जल्दी सुनसान हो जाती हैं. ऐसे में रात को आने-जाने वाले लोगों को लूटपाट और छीना झपटी जैसी वारदातों का डर सताने लगता है. इसलिए संबंधित विभाग से यह गुहार लगाई जा रही है कि वह पेड़ों की छंटाई जल्द से जल्द करवाएं, जिससे रात के समय यहां से गुजरने वाले राहगीरों को किसी परेशानी का सामना ना करना पड़े.

ABOUT THE AUTHOR

...view details