दिल्ली

delhi

नजफगढ़ के जाने-माने समाजसेवी बिजेंद्र दत्त शर्मा करवा रहे लोगों को भोजन

By

Published : Apr 22, 2020, 1:38 PM IST

नजफगढ़ के जाने माने समाजसेवी बिजेंद्र दत्त शर्मा भी लोगों की मदद कर रहे हैं. नजफगढ़ रोशनपुरा वार्ड के पूर्व निगम पार्षद इंदु शर्मा के कार्यालय में लॉकडाउन लगने के बाद से ही जरूरतमंद लोगों के लिए भोजन बांटा जा रहा है.

lockdown food problem
समाजसेवी बांट रहे खाना

नई दिल्ली:लॉकडाउन 2 के समय में भी जरूरतमंद लोगों की मदद के लिए कई समाजसेवी सामने आए हैं. नजफगढ़ के जाने-माने समाजसेवी बिजेंद्र दत्त शर्मा ने जरूरतमंद लोगों के लिए अपने कार्यालय में भोजन की व्यवस्था की है. सैकड़ों की संख्या में लोग भोजन लेने यहां आते हैं.

समाजसेवी दूर कर रहे खाने की परेशानी

कोरोना संकट में मदद के लिए उठाया कदम

देश में कोरोना वायरस के कहर से बचने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लॉकडाउन बढ़ाया है. ऐसे में कई परिवारों के सामने भोजन की समस्या आ खड़ी हुई है. उन लोगों के लिए दिल्ली सरकार के साथ-साथ समाजसेवी भी बढ़-चढ़ कर लोगों की मदद कर रहे हैं. उन्हीं में से नजफगढ़ के जाने माने समाज सेवी बिजेंद्र दत्त शर्मा भी लोगों की मदद कर रहे हैं. नजफगढ़ रोशनपुरा वार्ड के पूर्व निगम पार्षद इंदु शर्मा के कार्यालय में लॉकडाउन लगने के बाद से ही जरूरतमंद लोगों के लिए भोजन बांटा जा रहा है.


'नर सेवा नारायण सेवा'

समाजसेवी बिजेंद्र दत्त शर्मा का कहना है कि हमारे यहां सैकड़ों की संख्या में लोग भोजन लेने आते हैं. उन सभी लोगों को इस समय हमारी जरूरत है. हम 'नर सेवा नारायण सेवा' के सिद्धांत में विश्वास रखते हैं. इन सभी लोगों को भोजन के साथ-साथ सरकारी निर्देशों का पालन करने के लिए भी बोला जाता है. सोशल डिस्टेंसिंग के बारे में जानकारी दी जाती है. जिस व्यक्ति को जैसी जरूरत हो. उसी प्रकार उसकी मदद भी करने की कोशिश की जाती है. हमारा प्रयास रहेगा कि हम 3 मई लॉकडाउन खत्म होने तक जरूरतमंद लोगों की सेवा करते रहें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details