दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

करोल बाग: सफाई कर्मचारियों का प्रदर्शन, रखी सैलरी देने की मांग

सफाई कर्मचारियों ने करोल बाग क्षेत्र के उपायुक्त कार्यालय के बाहर सैलरी ना मिलने के कारण प्रदर्शन किया. उन्होंने 4 महीने से ना मिली सैलरी को देने की मांग की है. इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां भी काफी उड़ाई गई.

By

Published : Sep 13, 2020, 1:19 PM IST

sanitation workers protesting for salary demand at karol bagh in delhi
सैलरी ना मिलने के खिलाफ सफाई कर्मचारियों ने किया प्रदर्शन

नई दिल्ली:राजधानी दिल्ली केकरोल बाग क्षेत्र के उपायुक्त कार्यालय के बाहर सफाई कर्मचारियों ने प्रदर्शन किया. इस दौरान उन्होंने 4 महीने से नहीं मिली सैलरी को देने की मांग रखी है. प्रदर्शन के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ती दिखाई दी. प्रदर्शनकारियों ने इस दौरान कहा कि अगर उनकी मांगे पूरी नहीं की गईं, तो वे चक्का जाम करेंगे. दिल्ली पुलिस ने लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने को कहा, लेकिन वे मानने को तैयार नहीं हुए.

सैलरी ना मिलने के खिलाफ सफाई कर्मचारियों ने किया प्रदर्शन

चक्का जाम की चेतावनी

इस दौरान म्युनिसिपल सफाई कामगार कांग्रेस के दिल्ली प्रदेश महासचिव राज कुमार बिडला ने कहा कि 25 साल से हमे अस्थायी नहीं किया जा रहा है. हमे वेतन भी नहीं दिया जा रहा है. कोरोना में सफाई कर्मचारी काफी परेशान हैं. वेतन नहीं मिलने से परिवार को चलाना मुश्किल हो रहा है. कर्मचारियों को उनका पैसा दिया नहीं जा रहा है. वहीं रिटायरमेंट का भी पैसा नहीं दिया जा रहा तो यूनियन प्रदर्शन ही करेगी.

ये हैं मांगें

सफाई कर्मचारी यूनियन संघ के महामंत्री सतवीर मकवाना ने बताया कि वेतन को लेकर धरना प्रदर्शन कर रहे हैं. दिल्ली सरकार व केंद्र सरकार आंख मूंद कर बैठे हैं. 5 महीने का वेतन की मांग लगातार सफाई कर्मियों की तरफ से की जा रही है. सैकड़ों की संख्या में जुटे सफाई कर्मचारियों ने प्रदर्शन के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का उल्लंघन किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details