दिल्ली

delhi

नारायणा गांव में कूड़े का ढेर, भाजपा और आप एक-दूसरे को ठहरा रहे जिम्मेदार

राजेन्द्र नगर विधानसभा के वार्ड 104 नारायणा रिंग रोड फ्लाईओवर के नीचे फैला कूड़े का ढेर लोगों के लिए भले ही परेशानी का सबब बन रहा हो, लेकिन इस कूड़े पर भी आप और भाजपा के नेता राजनीति कर रहे हैं. भाजपा नेता इलाके के विधायक पर इसका ठिकरा फोड़ रहे हैं तो वहीं आप के नेता दिल्ली निगम में भाजपा की सरकार को दोषी ठहरा रहे हैं.

By

Published : Jan 25, 2021, 3:20 PM IST

Published : Jan 25, 2021, 3:20 PM IST

Residents upset due to garbage in Naraina village in Delhi
फ्लाई ओवर के नीचे फैला कूड़ा

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली के राजेन्द्र नगर विधानसभा के वार्ड 104 नारायणा रिंग रोड फ्लाई ओवर के नीचे 2 सप्ताह से कूड़ा नहीं उठा है. कूड़ा सड़ने के कारण यहां से आने-जाने वाले लोग बेहद परेशान हैं.

फ्लाई ओवर के नीचे फैला कूड़ा

सफाई व्यवस्था ठप होने से इलाके में बदबू

नारायणा गांव के निवासियों को भी इससे परेशानी उठानी पड़ रही है. सफाई नहीं होने से इलाके में बदबू फैली है. इलाके की सफाई व्यवस्था पूरी तरह से ठप हो गई है. जगह-जगह कूड़े का ढेर लगाना शुरू हो गया है.


भाजपा नेता भी कूड़े से हैं परेशान

राजेन्द्र नगर विधानसभा के वार्ड 104 नारायणा रिंग रोड फ्लाई ओवर के नीचे गंदगी का ढेर जमा है. पूर्व पार्षद प्रमोद तंवर ने ईटीवी भारत को बताया कि रिंग रोड फ्लाई ओवर के नीचे के हिस्से में निगम कर्मचारियों द्वारा सफाई कराई जाती है.

दिल्ली सरकार ने भाजपा निगम को फंड नहीं दिया है. सफाई कर्मचारियों ने सैलरी के लिए हड़ताल की हुई है. दो सप्ताह से ऊपर हो गए हैं, लेकिन यहां पर कूड़ा नहीं उठाया जा रहा है. इससे जनता को परेशानी उठानी पड़ रही है, लेकिन कोई सुध लेने वाला नहीं है.

प्रमोद तंवर, पूर्व पार्षद

भाजपा नेत्री सुरेश कुमारी का कहना कि यहां कूड़े से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. इलाके के विधायक को जनता की सुध लेनी चाहिए.

सफाई कर्मचारी हड़ताल पर हैं. जगह-जगह कूड़े का ढेर जमा है. फ्लाई ओवर की नीचे सफाई होनी चाहिए. गंदगी के लिए दिल्ली सरकार जिम्मेदार है. भाजपा निगम सरकार नहीं है.

सुरेश कुमारी, नेता भाजपा



वार्ड 104 AAP संगठन मंत्री ने भाजपा पार्षद पर उठाए सवाल

वार्ड 104 नारायणा रिंग रोड फ्लाईओवर के पास भाजपा का जिला कार्यालय खुला हुआ है. दिल्ली में निगम भाजपा सरकार है. जिला कार्यालय के पास 500 कदम की दूरी पर कूड़ा जमा है.

ये भी पढ़ें:-राष्ट्रीय मतदाता दिवस : मतदान के प्रति जागरूक करने का दिन

वार्ड 104 नारायणा से आप संगठन मंत्री मनोज तंवर ने बताया कि वार्ड 104 में पार्षद की जिम्मेदारी होती है. इलाके में सफाई कराने की लेने लिए, अपनी जिम्मेदारियों को भाजपा पार्षद नहीं समझ रहे हैं. पार्षद अपने वार्ड में सफाई नहीं करा रहे हैं, जिससे जनता परेशान हो रही है. गांव में कूड़ा जमा होने के चलते बदबू फैल रही है.

दिल्ली निगम में भाजपा की सरकार है. भाजपा का करोलबाग जिला कार्यालय 500 कदम की दूरी पर है, फिर भी सफाई नहीं हो रही है. निगम कर्मचारियों को भाजपा निगम सरकार ने वेतन नहीं दिया है. सब सफाई कर्मचारी हड़ताल पर चल रहे हैं. इस हड़ताल के लिए भाजपा निगम पार्षद जिम्मेदार है.

मनोज तंवर, वार्ड 104 नारायणा से आप संगठन मंत्री

ABOUT THE AUTHOR

...view details