दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

ये लोग बने आत्मनिर्भर! चंदा इक्कट्ठा कर खरीदी सैनिटाइजिंग मशीन

लॉकडाउन और कोरोना के इस कठिन दौर में अगर सब मिलकर काम करे तो कोरोना को मात दी जा सकती है. कुछ ऐसा ही दिल्ली के द्वारका स्थित अक्षरधाम सोसाइटी में देखने को मिला.

By

Published : May 14, 2020, 4:18 PM IST

residenst bought sanitizing machine
सोसाइटी के लोगों ने खरीदी सैनिटाइजिंग मशीन

नई दिल्ली:कोरोना के खिलाफ जंग में अब सिर्फ सरकार, पुलिस ही नहीं बल्कि आम जनता ने भी कमर कस ली है. स्थानीय जनता अपने-अपने तरीके से कोरोना के प्रति कई कदम उठा रही है.

द्वारका की अक्षरधाम सोसाइटी के लोगों ने खुद खरीदी सैनिटाइजिंग मशीन

इसी का एक उदाहरण दिल्ली के द्वारका की अक्षरधाम सोसाइटी ने पेश किया. कोरोना वायरस से बचने के लिए खुद से 100-100 रुपया चंदा इक्कट्ठा किया और सैनिटाइजर छिड़काव के लिए मशीन खरीदी. जिसके बाद यहां के पुराने प्लम्बर को हायर करके उसे किट उपलब्ध करवाकर सैनिटाइजर का छिड़काव करवाने की शुरुआत की गई.



आरडब्लूए से नहीं मिली मदद

यहां के लोगों के अनुसार रेजिडेंट वेलफेयर एसोसियेशन (RWA) से मदद नहीं मिलने के बाद स्थानीय निवासी रीना सिंह और राहुल सिंह ने चंदा इक्कठा करने की पहल की और फिर सोसाइटी के लोगों से मिलकर चंदा इक्कठा किया और सैनिटाइजिंग मशीन खरीदी.


मंदिर में कई बार हुई चोरी

स्थानीय रेसिडेंट गोमती मट्टू का आरोप है की यहां के मंदिर में भी सात बार चोरी हो चुकी है और अभी तक कुछ नहीं हुआ है. यहां के लोग भी तंग आ चुके हैं. इसलिए कुछ जागरूक लोगों ने RWA का आसरा छोड़ खुद ही अपने बचाव का रास्ता निकाला और जनता के पैसो से ही जनता के लिए अभियान चलाया. इसके जरिए उन्होंने सबसे पहले सैनिटाइजर की स्प्रे मशीन खरीदी और अब घर और गाड़ियां सैनिटाइज कर रहे है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details