दिल्ली

delhi

करोड़ों रुपये की धोखाधड़ी और जालसाजी के आरोप में रामचंद करुणाकरण गिरफ्तार

By

Published : Jul 25, 2021, 8:20 PM IST

दिल्ली पुलिस ने कंपनी में हिस्सेदारी और फायदे का लालच देकर निवेश कराने वाले एक आरोपी को गिरफ्तार किया है. आरोपी का नाम रामचंद करुणाकरन है, जिसकी गिरफ्तारी मुंबई से की गई है.

आरोपी रामचंद करुणाकरन
आरोपी रामचंद करुणाकरन

नई दिल्ली :दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा (EOW) को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है. दिल्ली पुलिस ने 100 करोड़ रुपये के गबन और जालसाजी करने के मामले में आरोपी रामचंद करुणाकरन को मुंबई से गिरफ्तार किया है. रामचंद करुणाकरन इंफ्रास्ट्रक्चर लीजिंग फाइनेंशियल सर्विसेज का MD है.

एडिशनल कमिश्नर EOW, R.K सिंह ने बताया कि शिकायतकर्ता आशीष बेगवानी मेसर्स एंड सन्स इंफ्रास्ट्रक्चर प्राईवेट लिमिटेड कंपनी में डायरेक्टर है. जानकारी के मुताबिक, 2010 में आरोपी कंपनी मेसर्स IL एंड FS ट्रांसपोर्टेशन नेटवर्क लिमिटेड के डायरेक्टर रामचंद करुणाकरण, रवि पार्थसारथी और हरि शंकरन ने आशीष को बड़े फायदे का लालच देकर अपनी कंपनी में निवेश करवाया. आरोपियों ने पीड़ित को अपनी कंपनी में 15 प्रतिशत हिस्सेदारी का लालच भी दिया. इसके बाद आशीष ने 170 करोड़ रुपये गुड़गांव मेट्रो के लोए स्पेशल पर्पस व्हीकल के नाम पर उन्हें दे दिए.

कुछ समय बीत जाने के बाद पीड़ित को कंपनी के सही तरीके से काम नहीं करने और पैसों के दुरुपयोग होने का पता चला. इसके बाद आशीष ने पुलिस की मदद ली. पुलिस ने जांच में पाया कि आरोपियों ने बिना किसी काम के बोगस कॉन्ट्रैक्ट बना कर लगभग 22 करोड़ रुपये सिल्वर पॉइंट इंफ्राटेक लिमिटेड को दिया. इसके अलावा कई फर्जी और सेल कंपनी को भुगतान किया गया. वहीं इन सब के बारे में आरोपी रामचंद करुणाकरन से पूछताछ की गई तो आरोपी ने कोई भी संतोष जनक जवाब नहीं दे पाया.

फिलहाल इस मामले में ACP, EOW वीरेंद्र सेजवान की निगरानी में इंस्पेक्टर गुरमेल सिंह, एसआई प्रदीप राय, कॉन्स्टेबल सुभाष और उनकी टीम मामले की जांच कर रही है. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया है. पुलिस रिमांड की मांग पर कोर्ट के आदेश के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी.

इसे भी पढ़ें:दिल्ली: मंदिर में पीतल के गुंबद की चोरी के मामले में 2 शातिर बदमाश गिरफ्तार

इसे भी पढ़ें:हत्या के मामले में फरार चल रहा रेहान गिरफ्तार, पान मसाले के 263 बैग भी बरामद

ABOUT THE AUTHOR

...view details