दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

'गड्ढों में तब्दील हो चुकी इस सड़क पर पैदल चलना खतरे से खाली नहीं'

सड़क की हालत इतनी खराब हो चुकी है कि लोग बाइक से तो छोड़ो इसमें पैदल भी नहीं चल पाते हैं. टूटी-फूटी सड़कें और उड़ती धूल के बीच यहां रहने वाले लोगों का जीना मुश्किल हो गया है.

By

Published : Apr 9, 2019, 9:03 AM IST

Updated : Apr 9, 2019, 10:19 AM IST

गड्ढों में तब्दील हो चुकी सड़क

नई दिल्ली: राजधानी के महावीर एनक्लेव की मेन सड़क काफी समय से जर्जर हालत में पड़ी हुई है. इस सड़क से निकलना किसी खतरे से खाली नहीं है. आए दिन राहगीरों को सड़क हादसे का शिकार होना पड़ता है.

सड़क की हालत इतनी खराब हो चुकी है कि लोग बाइक से तो छोड़ो इसमें पैदल भी नहीं चल पाते हैं. टूटी-फूटी सड़कें और उड़ती धूल के बीच यहां रहने वाले लोगों का जीना मुश्किल हो गया है.

गड्ढों में तब्दील हो चुकी सड़क

गड्ढों में तब्दील हुई सड़क
महावीर एनक्लेव में रहने वाले सैकड़ों लोगों को यहां से रोज का आना जाना लगा रहता है. साथ ही स्कूली बच्चे भी इसी रास्ते का प्रयोग करते हैं. ये रास्ता अब गड्ढों में तब्दील हो गया है. इस सड़क पर पैदल चलना बिल्कुल भी अब सुरक्षित नहीं है.

कई बार की जा चुकी है शिकायत
वहीं लोगों का कहना है कि कई बार इस सड़क की रिपेयरिंग की मांग भी की गई, लेकिन किसी ने कोई भी ध्यान नहीं दिया. अधिकारियों से लेकर जनप्रतिनिधि तक सबको इस जर्जर सड़क की शिकायत दी गई, लेकिन प्रशासन ने कोई कार्रवाई नहीं की. लोग बताते हैं कि वो दफ्तरों के चक्कर काट-काट कर थक चुके हैं, लेकिन अधिकारी सिर्फ आश्वासन देकर अपना पल्ला झाड़ लेते हैं.

बना रहता है एक्सीडेंट का खतरा
वहीं महावीर एनक्लेव पार्ट 3 के रेसिडेंट एसोसिएशन रविंद्र सिंह का कहना है कि सड़क पर 10 कदम भी चल पाना लोगों के लिए बेहद मुश्किल भरा होता है. ये रोड काफी ज्यादा जर्जर हो चुके हैं. आए दिन यहां एक्सीडेंट का खतरा बना रहता है. वो सरकार से यही चाहते हैं कि इस रोड को जल्द से जल्द बनवा दिया जाए ताकि किसी के साथ कोई दुर्घटना ना हो.

दुकान का आधा शटर करना पड़ता है बंद
स्थानीय निवासी मुकेश सिंह ने बताया कि सड़क की ये दुर्दशा करीब साल भर से है. बाइक और स्कूटर पर सवार लोग तो यहां से निकल ही नहीं पाते. यहां दुकानदारों को आधे शटर नीचे करके दुकान चलानी पड़ती है.
दिन भर में 4 से 5 बार घरों और दुकानों की साफ सफाई करनी पड़ती है. इसके बावजूद देर शाम तक घरों में धूल का जमावड़ा रहता है. लोगों की मांग है कि इस पर जल्द से जल्द एक्शन लिया जाए.

Last Updated : Apr 9, 2019, 10:19 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details