दिल्ली

delhi

द्वारका में अवांछित तत्वों पर लगाम लगाने के लिए पुलिस-पब्लिक मीटिंग का आयोजन

By

Published : Jul 20, 2023, 4:34 PM IST

द्वारका सेक्टर 3 स्थित सोलंकी मार्केट में पुलिस-पब्लिक मीटिंग के दौरान अवांछित तत्वों पर लगाम लगाने को लेकर विचार-विमर्श किया गया. इस दौरान लोगों ने पुलिस के सामने अपनी समस्याएं रखीं.

द्वारका सेक्टर 3 स्थित सोलंकी मार्केट में पुलिस-पब्लिक मीटिंग
द्वारका सेक्टर 3 स्थित सोलंकी मार्केट में पुलिस-पब्लिक मीटिंग

द्वारका सेक्टर 3 स्थित सोलंकी मार्केट में पुलिस-पब्लिक मीटिंग

नई दिल्ली: द्वारका सेक्टर 3 स्थित सोलंकी मार्केट में डाबड़ी पुलिस ने स्थानीय लोगों के साथ जन-संपर्क सभा का आयोजन किया. इस दौरान लोगों ने पुलिस के समक्ष अपनी शिकायतें और सुझावों को रखा, वहीं पुलिस की तरफ से भी उन्हें कई अहम सलाह दिए गए. डाबड़ी थाने के एसएचओ धनंजय प्रताप ने कहा कि जल्दी ही 15 अगस्त आने वाला है, उसके बाद सितंबर में G-20 सम्मेलन भी दिल्ली में होना है. ऐसे में दिल्ली पुलिस के साथ ही लोगों को भी अलर्ट रहने की जरूरत है. इस दौरान लोग सतर्क रहें और कुछ भी संदिग्ध नजर आने पर तुरंत इसकी सूचना पुलिस को दें.

वहीं, आरडब्ल्यूए मधु विहार के महा सचिव जगदीश नैनवाल ने किन्नरों का मुद्दा उठाते हुए कहा कि उनके क्षेत्र में किन्नरों ने आतंक मचा रखा है. जब भी किसी के घर में कोई उत्सव का मौका होता है वे उन्हें बहुत परेशान करते हैं. वे एक लाख से लेकर 51 हजार रुपये तक की मांग करते हैं. नहीं देने और वे लोगों के साथ दुर्व्यवहार करते हैं. कुछ लोग तो दे देते है लेकिन काफी लोग नहीं दे पाते है. जिस पर वे उन्हें बहुत परेशान और प्रताड़ित करते हैं. उन्होंने पुलिस से हस्तक्षेप कर इसके समाधान की गुजारिश की.

ये भी पढ़ें: थाना दयालपुर में पुलिस-पब्लिक मीटिंग का आयोजन


इस मौके पर आरडब्ल्यूए के प्रधान रणबीर सिंह सोलंकी ने आदर्श अपार्टमेंट के साथ वाली सड़क पर सीसीटीवी और पीसीआर लगाने के साथ ही मुख्य मार्ग से रेहड़ी-पटड़ी व गाड़ियां हटवाने की मांग की. साथ ही उन्होंने पुलिसकर्मियों से संपर्क की सुगमता के लिए बीट पुलिसकर्मी के नंबर उपलब्ध कराने की बात रखी.

जिस पर एसएचओ ने कहा कि दुकानों के आगे लोग ही सब्जी की रेहड़ी लगवाते है, उन्हें मना करें. आप और हम मिलकर एरियो को शांत करेंगे. इसमें सभी को सहयोग की जरूरत है. किन्नरों की समस्या को भी संगठित होकर दूर किया जा सकता है. इस मीटिंग में कई वक्ताओं के साथ साथ सुशील तोमर कोषाध्यक्ष हरिराज चौहान,मानू शर्मा, वी पी त्रिवेदी, ओमप्रकाश अत्री,प्रीतपाल,सतीश जैन,सुरेश गालायन,रमेश खटाना,महेश वर्मा,सतबीर प्रधान, कल्याण आचार्य एवम प्रेम मालिक आदि उपस्थित थे.

ये भी पढ़ें: पालम मधु विहार में जनता और डाबड़ी पुलिस का संवाद, जनता बोली कॉलोनियों से कब खत्म होगा संवाद


ABOUT THE AUTHOR

...view details