दिल्ली

delhi

पालम में मोबाइल चोर और स्नैचर समेत 3 गिरफ्तार, हुआ कई वारदातों का खुलासा

By

Published : Sep 10, 2022, 7:02 PM IST

दिल्ली साउथ वेस्ट डिस्ट्रिक्ट के पालम गांव थाने की पुलिस ने एक चोर और दो मोबाइल स्नैचर्स ( thief and two mobile snatchers) समेत 3 बदमाशों को गिरफ्तार किया है. उसके पास से 28 मोबाइल फोन और 9 डेटा केबल सहित कई सामान बरामद हुए हैं.

Etv Bharat
Etv Bharat

नई दिल्ली : दिल्ली के दक्षिण पश्चिम जिले के पालम गांव थाना (Palam village police station in South West district of Delhi) क्षेत्र से एक शातिर चोर को पुलिस ने गिरफ्तारकिया है. उसकी गिरफ्तारी से चोरी के 9 मामलों का खुलासा हो गया है. उसका नाम नीलेश उर्फ गोलू है और पालम के राज नगर पार्ट 2 इलाके का रहने वाला है.

आधा दर्जन मोबाइल ही नहीं मिला और भी बहुत कुछ :डीसीपी मनोज सी. ने बताया कि इस चोर के पास से 6 मोबाइल फोन, 9 डेटा केबल, 1 आई-7 प्रो मैक्स वॉच, 3 सामान्य घड़ियां, 9 ईयर फोन, 3 स्पीकर, 2 हेडफोन, 4 ब्लूटूथ और 1 डीवीडी प्लेयर सहित अन्य एसेसरीज बरामद किया गया है. ये पहले भी कई चोरी की वारदातों में लिप्त रहा है. इसकी गिरफ्तारी से पुलिस ने पालम गांव थाने के 9 मामलों का खुलासा किया है. डीसीपी ने बताया कि ऑटोलिफ्टिंग, चोरी और अन्य स्ट्रीट क्राइम की बढ़ती वारदातों को देखते हुए जिले की पुलिस लगातार पेट्रोलिंग कर संदिग्धों की जांच कर रही है.साथ ही ऐसे अपराधों में लिप्त अपरधियों के बारे में जानकारियां जुटा कर उनको पकड़ के लिए प्रयासरत रहती है.

चोरी की शिकायत मिलने बाद शुरू हुई चोर की तलाश : इसी कड़ी में पालम गांव थाने के हेड कांस्टेबल ओम प्रकाश और कांस्टेबल महावीर इलाके में पेट्रोलिंग कर रहे थे. इस दौरान जब वे राज नगर पार्ट 2 के शुक्र बाजार चौक के पास पहुंचे तो उन्हें शिकायतकर्ता संतोष कुमार मिले. उन्होंने बताया कि वे मोबाइल और एसेसरीज की शॉप चलाते हैं, जहां से किसी ने ताला तोड़कर 6 मोबाइल फोन और अन्य एसेसरीज, जिनमें 18 आइटम शामिल हैं, चुरा लिया है.इसके बाद पुलिस टीम शिकायतकर्ता को साथ लेकर चोर की तलाश करने में लग गई.

न्यायिक हिरासत में भेजा गया जेल :इसी दौरान जब वे राज नगर पार्ट 2 के पास पहुंचे तो उनकी नजर एक शख्स पर पड़ी, जो पीठ पर एक बैग लेकर जा रहा था, और पुलिस को देखते ही भागने की कोशिश करने लगा. पुलिस ने पीछा कर उसे दबोच लिया. उसकी पहचान नीलेश उर्फ गोलू के रूप में हुई. उसके बैग की तलाशी में शॉप से चोरी किए गए मोबाइल फोन के साथ सभी एसेसरीज बरामद हो गए. जिसे जब्त कर पुलिस ने उसे हिरासत में ले लिया. पूछताछ में उसने चोरी के अन्य मामलों का भी खुलासा किया. इस मामले में पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश कर दिया, जहां से उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है.

दो मोबाइल स्नैचर भी हुए गिरफ्तार : इसी जिले के स्पेशल स्टॉफ की टीम ने गुप्त सूचना के आधार पर छापेमारी कर क्षेत्र में मोबाइल फोन स्नैचिंग की वारदात को अंजाम देने वाले दो शातिर चोर को गिरफ्तार कर कई मामलों का खुलासा किया है. गिरफ्तार आरोपी के कब्जे से चोरी का 22 सामान बरामद किया है. गिरफ्तार आरोपियों की पहचान समालखा दिल्ली निवासी मिथुन और हरियाणा के गुरुग्राम निवासी अखिलेश के रूप में हुई है.

ये भी पढ़ें :-मोबाइल चोरी के 12 मामलों का खुलासा, चोर और रिसीवर गिरफ्तार

साउथ वेस्ट दिल्ली के डीसीपी मनोज सी ने बताया कि क्षेत्र में लगातार बढ़ते मोबाइल स्नैचिंग की वारदात को अंजाम देने वाले अपराधिक मामलों पर अंकुश लगाने के लिए एसीपी देवेंद्र कुमार सिंह ने स्पेशल स्टाफ इंस्पेक्टर संजय कुमार के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया था. टीम आरोपियों को पकड़ने के लिए लगातार छानबीन कर रही थी

बरामद हुए 22 मोबाइल फोन :टीम ने सीसीटीवी फुटेज कैमरा की जांच की. काफी छानबीन करने के बाद दो लोगों के बारे में पता चला तो पकड़ लिया जिनकी पहचान मिथुन और अखिलेश के रूप में हुई. उनकी तलाशी लेने पर 10 मोबाइल फोन बरामद हुए. आरोपी मिथुन और अखिलेश से लंबी पूछताछ की गई और उन्होंने खुलासा किया कि उन्होंने चोरी के मोबाइल फोन दिल्ली के कापसहेड़ा में रहने वाले एक व्यक्ति को बेचे थे. आगे की पूछताछ में उनके पास से 12 और मोबाइल फोन बरामद हुए. पूछताछ करने पर पता चला कि आरोपी शराब और नशे के आदी हैं. उनकी जरूरतें पूरी करने के लिए वह चोरी की वारदात को अंजाम देता था. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है और मामले में शामिल अन्य आरोपियों की तलाश की जा रही है.

ये भी पढ़ें :-बस स्टैंड से मोबाइल छीन कर भाग रहा चोर दबोचा, पहले से दर्ज हैं 4 मामले

ABOUT THE AUTHOR

...view details