दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

ये भी दिल्ली! महीनों भरा रहता है बारिश का पानी...दलदल बन जाते हैं रास्ते

दिल्ली के पपरावट गांव में नालों की उचित व्यवस्था नहीं होने कारण बारिश का पानी वर्षों तक भरा रहता है. इस व्यथा को लेकर गांव के लोगों ने ईटीवी भारत से खास बातचीत की.

By

Published : May 12, 2020, 6:47 PM IST

paparawat village people are struggling with the water logging problem
पपरावट गांव दिल्ली

नई दिल्लीः लबालब पानी से भरा यह नजारा बाहरी दिल्ली के देहात इलाका पपरावट गांव का है. यहां की मुख्य सड़क पर पिछले 4 साल से एक से डेढ़ फीट तक पानी भरा रहता है.

वर्षों से जलभराव की समस्या से जूझ रहे हैं पपरावट गांव के लोग

जब ईटीवी भारत की टीम ने इस गांव में पहुंचकर स्थानीय लोगों से पूछा तो लोगों ने बताया कि जहां एक तरफ देश कोरोना महामारी से जूझ रहा है. वहीं दूसरी तरफ गांव के लोग कोरोना के साथ-साथ डेंगू-मलेरिया से भी जूझने वाले हैं.

स्थानीय विधायक पर लगाए आरोप

गांव के लोगों ने बारी-बारी से ईटीवी भारत की टीम को बताया कि यहां ऐसी स्थिति पिछले 4 साल से ऐसी ही बनी हुई है. जिसको लेकर ना तो स्थानीय विधायक गुलाब सिंह कुछ कर रहे हैं और ना ही दिल्ली में मौजूदा सरकार. कई बार शिकायत करने के बावजूद भी इस पर कोई कार्यवाही नहीं की जा रही है, जिसका खामियाजा आए दिन गांव के लोग भुगत रहे हैं.

'बारिश में फैल जाती है बदबू'

स्थानीय निवासी ने बताया कि यहां से 20 मीटर की दूरी पर मोहल्ला क्लीनिक, मंदिर, कूड़ा घर और स्कूल है. जहां बारिश होने पर पानी भर जाता है. वहीं कूड़े घर में पानी भरने के बाद वहां का कूड़ा सड़ने लगता है, जिसके कारण स्कूल, क्लीनिक, मंदिर और आसपास के घरों में बदबू फैल जाती है और मच्छरों की वजह से लोग और भी ज्यादा परेशान हो जाते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details