दिल्ली

delhi

By

Published : May 7, 2022, 2:04 PM IST

ETV Bharat / state

दिल्ली में अवैध रूप से रह रहे आठ नाईजीरियन को AATS ने किया गिरफ्तार

दिल्ली में अवैध रूप से रह कर आठ नाईजीरियन एएटीएस ऑपरेशन जोन टू ने गिरफ्तार किया है. ये सभी 2020 से दिल्ली में किराए पर रह रहे थे.

dwarka aats nigerian
dwarka aats nigerian

नई दिल्ली:दिल्ली में अवैध रूप से रह कर नशे के कारोबार में लिप्त हो रहे नायजीरियनों कि पकड़ के लिए पुलिस लगातार इनकी जांच और पूछताछ में लगी रहती है. इसी क्रम में एएटीएस ऑपरेशन जोन 2 की पुलिस टीम ने अवैध रूप से इलाके में रह रहे 8 नायजीरियनों को गिरफ्तार किया है. ये सभी 2020 से दिल्ली में किराए पर रह रहे थे.

डीसीपी शंकर चौधरी के अनुसार, एसीपी विजय सिंह की देखरेख में एसआई विकास यादव के नेतृत्व में एएसआई तोपेश, जितेंद्र, हेड कॉन्स्टेबल अमित, जगत, विजय, सोनू, राजबीर, संदीप, कॉन्स्टेबल इंदर, मनीष, मनोज और प्रवीण की टीम ने जिले में अवैध रूप से रह रहे नाईजीरियनों को पकड़ा है.

एएटीएस की कार्रवाई में 8 नाईजीरियन गिरफ्तार

पुलिस टीम ने पट्रोलिंग के दौरान मोहन गार्डन स्थित विपिन गार्डन के पोसवाल चौक के 55 फूटा रोड के पास घूम रहे नाईजीरियनों से वेरिफिकेशन के लिए पासपोर्ट और वीजा की मांग की. लेकिन ये कोई भी वैलिड डॉक्युमेंट्स नहीं दे पाए, जिस पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया. इनकी पहचान डैनी जूड(Danie Jude), बन उमर(Ban Oumar), चुकुवेमेकेआ ऑस्टिना(Chukwuemekea Austina), मार्सेल(Marcel), जॉन(Johan), केनेथ(Keneth), मिरेकल(Miracle), कोंड(Kond) के रूप में हुई है. ये सभी नाइजीरिया के रहने वाले हैं. पूछताछ में पता चला की ये सभी 2020 से ही अवैध रूप से दिल्ली में रह रहे थे. इनमें से कुछ ने अपना बिजनेस भी शुरू कर दिया है. ये टूरिस्ट वीजा पर इंडिया आये थे, लेकिन वीजा एक्सपायर होने के बाद भी वापस अपने देश नहीं लौटे. ये लगातार अपना पता बदल कर दिल्ली में अवैध रूप से रह रहे थे.

इनमें से चार कोई भी डॉक्युमेंट्स नहीं दे पाए, जिस पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने मोहन गार्डन थाना में इनके खिलाफ CrPc की धारा 107/151 जबकि बाकी चार के खिलाफ 14A फॉरेनर्स एक्ट के तहत मामला दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया. आगे की कार्रवाई करते हुए पुलिस ने उन्हें संबंधित कोर्ट में पेश कर दिया, जहां से उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है.

ऐसी ही ज़रूरी और विश्वसनीय ख़बरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत एप

ABOUT THE AUTHOR

...view details