दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

दिल्ली से व्हाट्सएप पर दोस्ती, गोवा में महिलाओं से चीटिंग

दिल्ली की मोहन गार्डन थाना की पुलिस टीम ने नाइजीरियन मूल के युवक को हिरासत में लिया है. जो पहले व्हाट्सएप पर महिलाओं से दोस्ती करता था और फिर उन्हें महंगे गिफ्ट और डॉलर भेजने के बहाने से लाखों रुपए अपने अकाउंट में ट्रांसफर करवाता था. पुलिस ने इसके पास से तीन मोबाइल फोन, लैपटॉप और 3 लाख रुपए बरामद किए हैं.

By

Published : Nov 7, 2020, 8:34 PM IST

Nigerian cheating on women arrested in Goa
महिलाओं से चीटिंग करने वाला नाइजीरियन गिरफ्तार

नई दिल्ली: मोहन गार्डन थाना की पुलिस टीम ने नाइजीरियन मूल के युवक को हिरासत में लिया है जो पहले व्हाट्सएप पर महिलाओं से दोस्ती करता था और फिर उन्हें महंगे गिफ्ट और डॉलर भेजने के बहाने से लाखों रुपए अपने अकाउंट में ट्रांसफर करवाता था. इसके पास से तीन मोबाइल फोन, लैपटॉप और 3 लाख रुपए बरामद किए गए.

गोवा में महिलाओं से चीटिंग करने वाला नाइजीरियन गिरफ्तार

फॉरेनर्स एक्ट के सेक्शन 14 के तहत कार्रवाई

मोहन गार्डन थाना एसएचओ का काम संभाल रही आईपीएस दीपिका की देखरेख में पुलिस टीम ने ड्यूटी के दौरान नाइजीरियन मूल के एक युवक को संदिग्ध गतिविधि करते हुए पाया. जब उसे रोककर उसके बैग की तलाशी ली गई तो बैग से तीन मोबाइल फोन, लैपटॉप और 3 लाख रुपए बरामद हुए. जब उससे वीजा और पासपोर्ट के बारे में पूछा गया तो वह कोई जवाब नहीं दे पाया. जिसके बाद बाद फॉरेनर्स एक्ट के सेक्शन 14 के तहत उसे हिरासत में ले लिया गया.

नाम बदलकर करता था ठगी

आरोपी के से जो फोन मिले, उसकी छानबीन करने पर पुलिस को पता लगा कि इसका नाम ओनोराह डोनाट्स है, लेकिन यह डॉक्टर स्टीव बनकर एक महिला से लाखों रुपए ठग चुका है. जिसके बाद पुलिस ने गोवा में रहने वाली पीड़ित महिला से बातचीत कर उसे गोवा पुलिस में मामला दर्ज करवाने के लिए कहा. जिससे गोवा पुलिस इस रैकेट का पर्दाफाश कर सके.

वाट्सएप पर महिलाओं से करता था दोस्ती

पूछताछ में हिरासत में लिए गए युवक ने खुलासा किया कि वह पहले महिलाओं से व्हाट्सएप पर फ्रेंडशिप करता है. उसके बाद उन्हें यूके और ब्रिटेन से महंगे गिफ्ट और डॉलर भेजने का झांसा देता है. इसी बीच महिला के पास फ्रॉड इंडियन कस्टम अधिकारी का फोन जाता है कि यदि वह अपने गिफ्ट रिसीव करना चाहती हैं तो उसे कस्टम क्लीयरेंस के लिए कुछ रुपए अकाउंट में जमा करवाने पड़ेंगे. इस तरह महिला बार-बार अकाउंट में रुपए जमा करवाती है लेकिन उसे गिफ्ट रिसीव नहीं होता. फिलहाल दिल्ली पुलिस ने इस मामले की जानकारी गोवा पुलिस को दे दी है, जिसके बाद अन्य कई मामलों का खुलासा होने की उम्मीद है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details