दिल्ली

delhi

By

Published : May 25, 2021, 5:12 PM IST

ETV Bharat / state

नजफगढ़ः नई उड़ान संस्था की मदद से बच रही लोगों की जान

नजफगढ़ की नई उड़ान समाज सेवा संगठन ने 14 मई को दो निःशुल्क एंबुलेंस सर्विस की शुरुआत की थी. इस एंबुलेंस को जरूरतमंद मरीजों को मुफ्त में उपलब्ध करवाया जाता है.

nayi udaan free ambulance service
नई उड़ान संस्था मुफ्त एंबुलेंस सेवा

नई दिल्लीःकोरोना महामारी के इस कठिन वक्त में एंबुलेंस जैसी सेवाओं के लिए भी मरीजों और उनके तीमारदारों को परेशान होना पड़ रहा है. कई लोगों द्वारा कुछ किलोमीटर के लिए ही 10 से 15 हजार रुपये की वसूली कर मरीजों और उनके परिजनों की मजबूरी का फायदा उठाया जा रहा है. इसी को देखते हुए नई उड़ान संस्था ने मरीजों के लिए फ्री एंबुलेंस सर्विस उपलब्ध कराने का निर्णय लिया.

नई उड़ान संस्था की मदद से बच रही लोगों की जान

ऑक्सीजन युक्त फ्री एंबुलेंस सेवा की गई शुरू

अब तक 50 से ज्यादा लोगों ने एंबुलेंस सर्विस के लिए संस्था के दिए नंबर पर कॉल किया है. द्वारका मोड़ से एक पेशेंट को हॉस्पिटल शिफ्ट करने से पहले उनका ऑक्सीजन लेवल 62 था, लेकिन एंबुलेंस से ले जाने के दौरान उपलब्ध ऑक्सीजन सुविधा की वजह से, उनका ऑक्सीजन लेवल 92 तक पहुंच गया.

यह भी पढ़ेंः-कैंसर से है पीड़ित, फिर भी दे रही मुफ्त सेवा! मिलिए दिल्ली की पहली महिला एंबुलेंस ड्राइवर से

नजफगढ़ से दिल्ली में कहीं भी जा सकते हैं मरीज

संस्था के चैयरमेन हरेंद्र सिंघल ने बताया कि एंबुलेंस के लिए मरीजों के परिजनों के शोषण को देखते हुए इसकी शुरुआत की गई है. फिलहाल इस सेवा के लिए नजफगढ़ के लोगों को प्राथमिकता दी जा रही है. यहां के लोग दिल्ली के किसी भी हॉस्पिटल में जाने के लिए मुफ्त एंबुलेंस सेवा का लाभ उठा सकते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details