दिल्ली

delhi

दिल्ली: पुलिस कॉलोनी में आधुनिक सुविधाओं से लैस मॉडर्न चिल्ड्रेन पार्क का शुभारम्भ

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Sep 23, 2023, 10:55 PM IST

दिल्ली के मालवीय नगर स्थित पुलिस कॉलोनी में मॉडर्न चिल्ड्रेन पार्क का शुभारम्भ आज दिल्ली पुलिस कमिश्नर संजय अरोड़ा की पत्नी ऋतु अरोड़ा ने की.

मॉडर्न चिल्ड्रेन पार्क
मॉडर्न चिल्ड्रेन पार्क

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस के मालवीय नगर स्थित पुलिस कॉलोनी में मॉडर्न चिल्ड्रन पार्क की शुरुआत की गई. इसको बेहतरीन तरीके से डिजाइन किया गया है. पार्क में बच्चों के खेलने से लेकर अन्य सभी सुविधाएं मौजूद है. इसके उद्घाटन पर दिल्ली पुलिस कमिश्नर संजय अरोड़ा की पत्नी ऋतु अरोड़ा पहुंची, जो पुलिस फैमिली वेलफेयर सोसाइटी की प्रेसिडेंट भी हैं.

ऋतु अरोड़ा ने चिल्ड्रन पार्क की सुंदरता को देखकर मालवीय नगर पुलिस ट्रेनिंग स्कूल की टीम की जमकर तारीफ की. पार्क में बच्चों के बैठने के लिए बेंच तथा बच्चों के उत्साहवर्धन के लिए झूले भी लगाए गए हैं. साथ ही साथ पर्यावरण का भी पूरा ख्याल रखने गया, जगह-जगह पार्क में हरे-भरे फूलदार पेड़ लगाए गए हैं. यह चिल्ड्रन पार्क डीसीपी तनु शर्मा की देखरेख में बनाई गई है.

यह पुलिस कॉलोनी 1968 से यहां पर स्थापित है. यह दिल्ली के सबसे बड़े रेजिडेंशियल पुलिस कॉलोनी में से एक है. यहां 530 क्वार्टर पुलिस ऑफिसर और पुलिस कर्मचारियों के लिए है. यहां पर रहने वाले पुलिसकर्मियों के परिवार वालों के लिए चिल्ड्रन पार्क की जरूरत थी. डीसीपी तनु शर्मा की देखरेख में इस पार्क को तैयार कर इसका नाम "चिल्ड्रन पार्क" दिया गया.

बता दें कि इस पार्क को बनाते समय बच्चों के हेल्थ और इंटरटेनमेंट का खासा ध्यान रखा गया है. बच्चे यहां आकर सुकून से इंजॉय कर सकेंगे, वह किस तरह से मोटिवेट हो सकते हैं, खुश हो सकते हैं, वो सारे इंतजाम यहां पर किए गए हैं. पार्क के उद्घाटन मौके पर स्पेशल पुलिस कमिश्नर रॉबिन हिब्बू, जॉइंट कमिश्नर रिशिपाल सिंह, एडिशनल सीपी गौरव शर्मा भी मौजूद रहे.

  1. ये भी पढ़ें:
  2. यमुना प्राधिकरण के अपैरल पार्क के औद्योगिक भूखंडों की बढ़ी मांग, जानें आगे का क्या है योजना
  3. स्वच्छता ही सेवा पखवाड़े के तहत 'शहीदी पार्क' में 'स्वच्छता और पर्यावरण उत्सव' का आयोजन

ABOUT THE AUTHOR

...view details