दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

द्वारकाः विधायक विनय मिश्रा ने किया स्कूलों का दौरा

दिल्ली सरकार ने 9वीं और 11वीं की कक्षाओं को भी खोलने के निर्देश जारी कर दिए हैं. इसको लेकर दुर्गा पार्क स्थित सरकारी स्कूल में विधायक विनय मिश्रा ने दौरा किया.

By

Published : Feb 6, 2021, 10:29 AM IST

MLA visited schools
विधायक ने किया स्कूलों का दौरा

नई दिल्ली: राजधानी में पहले चरण में 10वीं से 12वीं के स्कूलों में आने के लिए विद्यार्थियों को अनुमति दी गई थी. वहीं, दूसरे चरण में 9वीं 11वीं के विद्यार्थियों को स्कूल में आज से जाने की अनुमति मिल गई है. इसको लेकर द्वारका विधानसभा के वार्ड-30 दुर्गा पार्क के सरकारी स्कूल में विधायक विनय मिश्रा ने दौरा किया. उन्होंने टीचर की भूमिका निभाते हुए छात्रों को कोविड-19 नियमों का पाठ पढ़ाया.

दिल्ली में खुले स्कूल

संक्रमण से बचने के बताए गए उपाय
स्कूल दौरे के दौरान विधायक विनय मिश्रा ने ETV भारत को बताया कि आज से 9वीं 11वीं के विद्यार्थियों को दिल्ली सरकार ने स्कूल में आने की अनुमति दे दी है. स्कूल शुरू होने पर बच्चे बहुत खुश हैं. ऑनलाइन से बाहर आकर अब मैनुअल पढ़ाई करने में कोई दिक्कत नहीं आएगी. सभी छात्राओं को कोरोना बीमारी से बचने के उपाय बताए गए.

ये भी पढ़ेंः बिजली और खंभा होने के बावजूद अंधेरे में डूबा सेक्टर 19 बी का सर्विस लेन


प्रधानाचार्य ने की अपील
प्रधानाचार्य मैरी गेमा लाकड़ा ने बताया कि स्कूल में मास्क दिए जा रहे हैं. हाथों को सैनेटाइज किया जा रहा है. एक डेक्स पर एक ही बच्चा बैठकर पढ़ाई कर सकता है. दिल्ली सरकार के कोविड19 नियमों का पूरा पालन किया जा रहा है. वहीं, स्कूल मैनेजमेंट कमेटी के मेंबर सतीश रॉय का कहना कि बच्चे बहुत खुश हैं. ऑनलाइन मोड से बाहर आकर पढ़ाई करने का फिर से मौका मिला है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details