दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

मासिक धर्म को लेकर 'अब पता चल जाने दो' अभियान, MLA विनय मिश्रा ने ऐसे दिया योगदान

मासिक धर्म को लेकर दिल्ली बाल अधिकार संरक्षण आयोग (डीसीपीसीआर) ने 'अब पता चल जाने दो' अभियान का शुभारंभ कर दिया है. वहीं इसे लेकर द्वारका विधायक विनय मिश्रा सरकारी स्कूल में प्रधानचार्य के साथ छात्राओं को जागरूक करने पहुंचे.

By

Published : Feb 12, 2021, 12:01 AM IST

mla vinay mishra aware school girls over dcpcr menstruation
मासिक धर्म को लेकर विधायक ने फैलाई जागरुकता

नई दिल्ली:देशभर में महिलाओं को आगे लाने की बात की जाती है. महिलाओं को बराबर का दर्जा मिले इसको लेकर रोजाना आवाज उठाई जाती है. ऐसी ही एक आवाज द्वारका विधायक विनय मिश्रा ने उठाई है. वे अपने इलाके के सरकारी स्कूल में प्रधानचार्य के साथ छात्राओं को जागरूक करने पहुंचे. मासिक धर्म महिलाओं में कोई बुराई नहीं बल्कि एक सामान्य शारीरक प्रकिया है.

मासिक धर्म को लेकर विधायक ने फैलाई जागरुकता

विधायक एक अभिवावक के रूप में नजर आए
विधायक विनय मिश्रा अपने इलाके के सरकारी स्कूल में अपने हाथों पर लाल टैटू लगाकर स्कूल की प्रधानचार्य के साथ छात्राओं के बीच पहुंचे. दिल्ली सरकार की दिल्ली बाल अधिकार संरक्षण आयोग (डीसीपीसीआर) की मदद से अभियान चलाने पहुंचे.

मासिक धर्म को लेकर अंधविश्वास फैला

विनय मिश्रा ने ईटीवी भारत को बताया कि मासिक धर्म महिलाओं में कोई बुराई नहीं, बल्कि एक सामान्य शारीरिक प्रक्रिया है. जिस पर खुल के बात की जाए आज भी बहुत गांव मे हमारे समाज मे मासिक धर्म को लेकर अंधविश्वास फैला हुआ है. उसको खत्म के लिए छात्राओं को जागरूक किया जा रहा है. इस दौरान स्वच्छता और सेहत के महत्व को भी समझने की जरूरत है, आइये मिल जुलकर इस अंधविश्वास को खत्म करें, महिलाओं को भी जागरूक कर रहे है.

ये भी पढ़ें:-नेशनल हेराल्ड मामला: सुब्रमण्यम स्वामी को क्रॉस-एग्जामिनेशन कराने का आदेश

समाजसेवी प्लवी मिश्रा ने ईटीवी भारत को बताया कि देश के गांव मे आज भी महिलाओं को आगे नहीं आने दे रहे है. अभी उनको घर के पर्दे में रख रहे है. जब मासिक धर्म की बात हो, तो अंधविश्वास पैदा कर देते है. दिल्ली बाल अधिकार संरक्षण आयोग (डीसीपीसीआर) के सहयोग से विधायक विनय मिश्रा की मदद से महिलाओं के साथ-साथ सरकारी स्कूल में पढ़ने वाली छात्राओं को जागरूक कर रहे है

ABOUT THE AUTHOR

...view details