दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

मेघालय के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने युवा अधिकारियों को किया सम्मानित

मेघालय के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने दिल्ली के जनकपुरी में सूरजमल स्मारक शिक्षा संस्था सिविल सेवा में पास हुए अभ्यर्थियों को नियुक्ति मिलने के बाद सम्मानित किया. यहां पांच राज्यों से करीब 25 अधिकारी पहुंचे हुए थे.

By

Published : Nov 21, 2021, 8:27 PM IST

सूरजमल
सूरजमल

नई दिल्ली :राजधानी स्थित सूरजमल स्मारक शिक्षा संस्थान सालों से यहां युवाओं को शिक्षित कर रहा है. यहीं से आगे चलकर बच्चे देश की सेवा कर रहे हैं. 2020-21 में जिन छात्रों ने सिविल सर्विसेज की परीक्षा पास की है, उन छात्रों को मेघालय के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने सम्मानित किया है.


जनकपुरी सूरजमल स्मारक शिक्षण संस्थान में युवाओं को अच्छी शिक्षा दी जाती है. आगे चलकर इन्हीं में से शिक्षा लेकर बच्चे देश का नाम रोशन करते हैं. कोई आईएस बन जाता है तो कोई आईपीएस बन जाता है. बच्चों का हौसला बढ़ाने के लिए सूरजमल स्मारक संस्था हर साल युवा अधिकारियों को सम्मानित करती है. 2021 में मेघालय के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने युवाओं को सम्मानित करते हुए कहा कि देश में आईपीएस और आईएस सेवा कर रहे हैं.

राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने युवा अधिकारियों को किया सम्मानित

सत्यपाल मलिक ने युवा अधिकारियों से अपील की है कि आप देश की ईमानदारी के साथ सेवा करें और अपना कार्य करते रहें. सूरजमल स्मारक शिक्षा संस्था सालों से युवा छात्रों और अधिकारियों को सम्मानित करती रही है.

2020-2021 में पास हुए छात्रों को नियुक्ति मिलने पर अधिकारियों को सम्मानित किया गया. सम्मान समारोह में पहुंचे अधिकारियों ने कहा कि समाज के द्वारा सम्मान होना अपने आप में गर्व महसूस होता है. आज का सम्मान अवार्ड वह अपने माता पिता को देते हैं, जिन्होंने इतनी ऊंचाइयों तक पहुंचाने में कठनाई झेली है. संस्था में समाज ने उनके माता-पिता को सम्मान दिया है. वह धन्यवाद करते हैं.

सूरजमल कॉलेज पहुंचे राज्यपाल सत्यपाल मलिक


सूरजमल स्मारक शिक्षा संस्था के सदस्य राजपाल सिंह सोलंकी का कहना है उनकी संस्था में देश के नये युवा अधिकारियों को मेघालय के राज्यपाल सत्यपाल मलिक के द्वारा समाज की तरफ से सम्मानित किए गए. इसमें 25 युवा अधिकारी पहुंचे. इन सभी युवा अधिकारियों ने अपने माता-पिता का नाम रोशन किया है और अब सम्मान पाकर बहुत खुश हैं. ये अधिकारी उत्तर प्रदेश, हरियाणा, राजस्थान, गुजरात, दिल्ली समेत दूसरे राज्यों से आए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details