दिल्ली

delhi

By

Published : Dec 15, 2021, 6:05 PM IST

ETV Bharat / state

बढ़ते पॉल्युशन से परेशान लोगों के लिए मेगा हेल्थ चेक-अप कैम्प का आयोजन

जनकपुरी के कम्युनिटी सेंटर में डॉक्टर्स की टीम लोगों की जांच कर रही है. इस निःशुल्क मेगा हेल्थ चेक अप कैम्प का आयोजन, दिल्ली में प्रदूषण की वजह से लोगों में आ रही स्वास्थ्य संबंधित दिक्कतों को देखते हुए स्थानीय निगम पार्षद द्वारा आयोजित किया गया.

https://www.etvbharat.com/hindi/delhi/state/south-west-delhi/dial-installed-contactless-eboarding-pass-scanning-at-indira-gandhi-international-airport/dl20211215093055383
https://www.etvbharat.com/hindi/delhi/state/south-west-delhi/dial-installed-contactless-eboarding-pass-scanning-at-indira-gandhi-international-airport/dl20211215093055383

नई दिल्ली:राजधानी में बढ़े प्रदूषण की वजह से लोगों में स्वास्थ्य संबंधित परेशानियां भी बढ़ने लगी हैं. खास तौर पर इससे बुजुर्ग और बच्चे काफी प्रभावित हो रहे हैं. लोगों में सांस और आंखों में जलन की परेशानी बढ़ती नजर आ रही है. इसी को देखते हुए जनकपुरी इलाके में निःशुल्क मेगा हेल्थ चेक-अप कैम्प का आयोजन किया गया. जिसमें स्पेशलिस्ट डॉक्टरों की टीम ने सांस, ब्लड शुगर, थायरॉयड, आंख, हड्डियों की बीमारी सहित कई अन्य बीमारियों की निःशुल्क जांच कर लोगों को दवाइयां भी दी.

जनकपुरी के कम्युनिटी सेंटर में डॉक्टर्स की टीम लोगों की जांच कर रही है. इस निःशुल्क मेगा हेल्थ चेक अप कैम्प का आयोजन, दिल्ली में प्रदूषण की वजह से लोगों में आ रही स्वास्थ्य संबंधित दिक्कतों को देखते हुए स्थानीय निगम पार्षद द्वारा आयोजित किया गया. उन्होंने बताया कि वो हर साल हेल्थ चेक-अप कैम्प का आयोजन करती आ रही हैं. पिछले दो सालों से कोरोना महामारी की वजह से ये नहीं हो ला रहा था.

हेल्थ चेक-अप कैम्प का आयोजन

ये भी पढ़ें-IGI पर कॉन्टेक्ट लेस ई-बौर्डिंग पास स्कैनिंग की शुरुआत, डायल ने लगाये फ्लैप गेट

इस निःशुल्क मेगा हेल्थ कैम्प में सांस से जुड़ी परेशानी, हड्डी, ब्लड शुगर, ईएंडटी, थायरॉइड, आंखों की जांच, डायटीशियन, बाल संबंधित समस्या आदि से जुड़ी बीमारियों की जांच के साथ लोगों को दवाइयां भी दी गईं. इस कैम्प में जनकपुरी के अलावा आसपास के इलाके से भी पहुंचे सैकड़ों लोगों ने अपने स्वास्थ्य से जुड़ी समस्याओं की मुफ्त जांच, चिकित्सीय सलाह और दवाइयों का लाभ उठाया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details