दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

मेडिकल कैंप के जरिए पुलिस स्टाफ को किया गया जागरूक, कोरोना से बचाव है मकसद

कोरोना की चपेट में लगातार आ रहे दिल्ली पुलिस के जवानों को अब कोरोना बचाव के उपायों के बारे में जागरूक किया जा रहा है. इसी कड़ी में द्वारका नॉर्थ थाने में मेडिकल कैंप का आयोजन किया गया. इसके तहत डॉक्टर्स ने पुलिस स्टाफ को कोरोना से बचाव के जरूरी उपाय बताए.

By

Published : Jun 7, 2020, 8:04 PM IST

medical camp organized at dwarka police station over corona prevention
मेडिकल कैंप के जरिए कोरोना के प्रति पुलिस हुई जागरूक

नई दिल्ली:कोरोना और लॉकडाउन से बचाव के लिए लोगों को जागरूक करते दिल्ली पुलिस के जवान अब धीरे-धीरे कोरोना की चपेट में आ रहे हैं. इसी बीच द्वारका पुलिस के जरिए अलग-अलग पुलिस स्टेशनों में मेडिकल कैंप का आयोजन किया जा रहा है. इसके तहत आज द्वारका नॉर्थ थाने में भी मेडिकल कैंप का आयोजन किया गया.

मेडिकल कैंप के जरिए कोरोना के प्रति पुलिस हुई जागरूक


जांच के लिए आई टीम

इस मेडिकल कैंप का आयोजन द्वारका कम्यूनिटी सेल द्वारा किया गया है. जिसमें चौधरी ब्रह्म प्रकाश आयुर्वेदिक चरक संस्थान से आई डॉक्टरों की टीम ने सभी पुलिस स्टाफ का हेल्थ चेकअप किया और उन्हें कोरोना से बचाव के जरूरी उपाय बताएं.



इम्यूनिटी के लिए मिली जानकारी

इसके साथ ही पुलिस स्टाफ को उन दवाइयों और खान-पान की चीजों की जानकारी दी गई, जिसे भोजन में शामिल करने से इम्यूनिटी मजबूत रहती है. ऐसे में कोरोना जल्दी उनकी बॉडी पर असर नहीं करेगा. क्योंकि यह वायरस कमजोर इम्यूनिटी वाले व्यक्तियों पर जल्दी असर करता है. इसलिए जिन व्यक्तियों की इम्यूनिटी मजबूत है, उन्हें इस वायरस से संक्रमित होने का खतरा कम है.



मेडिकल कैंप का आयोजन कर पुलिस स्टाफ को वे सभी जरूरी जानकारियां दी जाती हैं, जिससे वह ड्यूटी के दौरान अपनी सुरक्षा कर सकें और अन्य नागरिकों को भी इस बारे में जागरूक करें. इससे पहले मेडिकल जांच कैंप का आयोजन बाबा हरिदास नगर, उत्तम नगर और मोहन गार्डन थाने में भी किया जा चुका है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details